अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट के बीच, इस प्रमोटर ग्रुप ने दिया Gautam Adani का साथ

अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट के बीच, इस प्रमोटर ग्रुप ने दिया Gautam Adani का साथ

अडानी ग्रुप के चेयरमैन Gautam Adani के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से गिरावट देखने को मिली थी. हालांकि पिछले दो दिनों में अडानी ग्रुप की, Adani Ports and Special Economic Zone (APSEZ) की  कंपनी के शेयरों में उछाल देखने को  मिला  है. सोमवार को कारोबार में 6.77 % का  उछाल देखा गया है. कंपनी के शेयर दोपहर 12:30 बजे तक  6.72 % की तेजी के साथ 741.25 रुपए तक पहुंच गए थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, शुक्रवार को भी 7.39% की तेजी देखने को मिली थी. 

इससे पहले  17 जून 2021, को कंपनी के प्रमोटर ग्रुप Infinite Trade and Investment Ltd ने खुले बाजार से कंपनी के  19.3 लाख के शेयरों को खरीदा था. अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकॉनमिक जोन (APSEZ) ने 19 जून 2021 को बताया की उसने 126.81 करोड़ रुपए में कंपनी के शेयरों को खरीदा है.  इस खरीदारी के मुताबिक प्रमोटर ग्रुप Infinite Trade and Investment Ltd को प्रति शेयर की कीमत 656.88 रुपए देनी पड़ी. आपको बता दें कि, इससे पहले Gautam Adani के ग्रुप की किसी कंपनी में Infinite Trade and Investment Ltd की कोई हिस्सेदारी नहीं थी. 

कैसा था Gautam Adani ग्रुप में गिरावट का दौर 

इससे पहले 7 जून  2021 से 17 जून 2021 के बीच में अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकॉनमिक जोन (APSEZ) के शेयरों में 26% की गिरावट देखने को मिली है. इस गिरावट की पुष्टि का दावा एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किया गया था. रिपोर्ट के अनुसार यह कहा गया था कि National Securities Depository Ltd (NSDL) ने Gautam Adani ग्रुप के तीन विदेशी फंड्स के अकाउंट को फ्रीज़ कर दिया है. खबर के अनुसार यह भी दावा किया गया था कि, अडानी ग्रुप की  चार कंपनियों के शेयर उनके पास है. 

इसके बाद National Securities Depository Ltd (NSDL) और अडानी ग्रुप ने इस रिपोर्ट का खंडन किया था. 9 जून 2021 को  Adani Ports and Special Economic Zone (APSEZ) के शेयर कारोबार के दौरान रिकार्ड 901 रुपए  पर बंद हुए थे. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com