Priyanka Gandhi Vadra: उत्तर प्रदेश के मृत किसानों के परिवार से की मुलाकात, सरकार पर कसा तंज

Priyanka Gandhi Vadra: उत्तर प्रदेश के मृत किसानों के परिवार से की मुलाकात, सरकार पर कसा तंज

कांग्रेस नेता Priyanka Gandhi Vadra ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर किसानों के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि बुंदेलखंड क्षेत्र में उर्वरकों की 'गंभीर' कमी है. कांग्रेस महासचिव ने, उन 4 किसानों के परिवारों से मुलाकात की, जिनकी उर्वरक खरीदने के लिए कतार में इंतजार करते हुए मृत्यु हो गई थी. उनका कहना है, कि 'बुंदेलखंड क्षेत्र कृषि उर्वरक की कमी का सामना कर रहा है.'

Priyanka Gandhi Vadra ने मिल रही खाद की मात्रा पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा, "अब बोरियों में खाद की मात्रा कम दी जा रही है और दाम बढ़ा दिए गए हैं. किसान क्या करेंगे? यह अकेले इन चार किसानों का नहीं बल्कि पूरे बुंदेलखंड का मामला है. किसानों की समस्या बहुत है लेकिन सरकार नहीं सुन रही है. यह विफल रहा है और अपने किसानों की उपेक्षा की है. वे जानते हैं कि किसान महीनों से सड़कों पर हैं. किसानों को वाहनों से नीचे कुचला जा रहा है.' उन्होंने सरकार को इस मृत्यु का ज़िम्मेदार ठहराया.

Priyanka Gandhi Vadra ने लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर कुलियों से बातचीत की. बातचीत के दौरान, कुलियों ने उन्हें अपनी आजीविका से संबंधित समस्याओं और Covid- 19 महामारी के दौरान उनके सामने आए आर्थिक आघात के बारे में बताया. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Priyanka Gandhi Vadra उत्तर प्रदेश की अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव हैं. उनका ये उत्तर प्रदेश दौरा, अगले साल की शुरुआत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

ऐसा पहली बार नही है, कि Priyanka Gandhi Vadra भाजपा सरकार पर तंज कस रही हैं. कुछ दिन पहले भी उन्होंने सरकार पर बढ़ती मंहगाई और पैट्रोल डीजल के दाम को लेकर, सरकार से करारे सवाल पूछे थे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com