Priyanka Gandhi Vadra: प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा ‘किसानों के प्रति अपनी साफ़ नीयत का दें प्रमाण’

Priyanka Gandhi Vadra: प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा ‘किसानों के प्रति अपनी साफ़ नीयत का दें प्रमाण’

कांग्रेस नेता Priyanka Gandhi Vadra ने शनिवार को प्रधानमंत्री Narendra Modi को पत्र लिखा है. इस पत्र में केंद्रीय मंत्री Ajay Mishra Teni के साथ मंच साझा नहीं करने का आग्रह किया गया है. इस पत्र में उन्होंने प्रधानमंत्री Narendra Modi से लखीमपुर खीरी कांड के मृतक किसानों के परिवारों को न्याय सुनिश्चित करने की मांग की है. उन्होंने इसके लिए Ajay Mishra Teni को बर्खास्त करने की भी मांग की है.

इस पत्र में Priyanka Gandhi Vadra ने लिखा है, कि 'कल देशवासियों को संबोधित करते हुए आपने कहा था कि सच्चे मन और पवित्र हृदय से और किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए, कृषि कानूनों को निरस्त करने का एक अभूतपूर्व निर्णय लिया गया. अगर यह सच है, तो पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाना भी इसी का हिस्सा होगा. लखीमपुर खीरी हिंसा से प्रभावित परिवारों को न्याय दिलाना आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए."

उन्होंने Ajay Mishra Teni की बात करते हुए लिखा कि "लेकिन, BJP के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री Ajay Mishra Teni अभी भी आपके मंत्रिपरिषद के सदस्य हैं. यदि आप DGP सम्मेलन में आरोपी Ashish Mishra के पिता के साथ मंच साझा करते हैं, तो एक स्पष्ट संदेश पीड़ित परिवारों के पास जाएगा कि आप अब भी उन लोगों के साथ हैं, जो हत्यारों को संरक्षण दे रहे हैं. अगर आज देश के किसानों के बारे में आपकी मंशा सच में साफ है, तो आपको केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के साथ मंच साझा नहीं करना चाहिए और उन्हें हटा देना चाहिए. प्रत्येक नागरिक के प्रति न्याय सुनिश्चित करना, न केवल कर्तव्य है बल्कि प्रधानमंत्री का नैतिक दायित्व भी है."

पूरे मामले को दोहराते हुए आपको बता दें, कि Ajay Mishra Teni के बेटे को  लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में  पुलिस अब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री Ajay Mishra  के बेटे Ashish Mishra समेत 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com