Priyanka Gandhi: किसानों की अंतिम अरदास में शामिल होंगी कांग्रेस महासचिव

Priyanka Gandhi: किसानों की अंतिम अरदास में शामिल होंगी कांग्रेस महासचिव

कांग्रेस महासचिव, Priyanka Gandhi आज लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों की अंतिम अरदास कार्यक्रम में शामिल होंगी. यह कार्यक्रम, घटनास्थल से 1 किलोमीटर दूर तिकुनिया में 30 एकड़ भूमि पर रखा गया है. जानकारी के मुताबिक, Priyanka Gandhi आयोजन में शामिल होने के लिए रवाना हो चुकी हैं. 

यह कार्यक्रम, किसान संगठनों द्वारा आयोजित किया गया है. इसमें, लखीमपुर हिंसा के दौरान मारे गए 4 किसानों की आत्मशांति के लिए अंतिम अरदास का आयोजन होगा. आयोजन में उत्तर प्रदेश के अलावा, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली राजस्थान और छत्तीसगढ़ से क़रीब 50,000 किसानों के आने की संभावना जताई जा रही है.

संयुक्त मोर्चा ने कहा, नेताओं को बैठना होगा आम लोगों के साथ

जहां एक ओर Priyanka Gandhi, अंतिम अरदास में शामिल होने के लिए निकल चुकी हैं. वहीं दूसरी ओर संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है, कि उन्हें आम लोगों के साथ बैठना होगा. संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारी के अनुसार, किसी भी पार्टी के नेता को आज के आयोजन में मंच साझा करने के अनुमति नहीं दी जाएगी. मंच पर केवल संयुक्त किसान मोर्चा के नेता, और पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. जो भी नेता आएगा, उसे आम लोगों के साथ बैठना होगा. 

Priyanka Gandhi के साथ ये नेता रहेंगे मौजूद

Priyanka Gandhi के साथ, उत्तर प्रदेश के कई नेता अंतिम अरदास में शामिल होंगे. यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता, Ashok Singh ने कहा, "कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi 'अंतिम अरदास' में शामिल होने लखीमपुर खीरी जाएंगी. उनके साथ कांग्रेस प्रमुख, Ajay Kumar Lallu, राष्ट्रीय सचिव, Dheeraj Gurjar, यूपी दल की नेता Aradhana Mishra और कांग्रेस दल के नेता दीपक सिंह समेत कई प्रमुख नेता भी जाएंगे."

वहीं, भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता Rakesh Tikait सोमवार रात को ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंच चुके हैं. आज सुबह 10 बजे से, श्रद्धांजलि सभा शुरू की जाएगी. कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल, डीएम अरविंद चौरसिया और एसपी विजय ढुल ने पुख्ता बंदोबस्त कर रखे हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com