Narendra Modi Youtube Subscribers: भारतीय प्रधानमंत्री ने Joe Biden को छोड़ा पीछे

Narendra Modi Youtube Subscribers: भारतीय प्रधानमंत्री ने Joe Biden को छोड़ा पीछे

आज इंटरनेट पर हर तरफ़ नमो-नमो की गूंज सुनाई दे रही है. इसका स्पष्ट प्रमाण है प्रधानमंत्री Narendra Modi के Youtube के सबस्क्राइबर्स. जी हां, आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि भारतीय प्रधानमंत्री Narendra Modi के Youtube पर, एक करोड़ से ज्यादा साबस्क्राइबर्स हो चुके हैं. इस रेस में उन्होंने विश्व के दूसरे लीडर्स को भी काफी पीछे छोड़ दिया है. अगर बात करें अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden की, तो उनके भी Youtube पर सिर्फ 7.3 लाख साबस्क्राइबर्स हैं. लेकिन, प्रधानमंत्री Narendra Modi के फॉलोअर्स को देख लगता है, कि हर तरफ नमो-नमो की गूंज ही सुनाई दे रही है.

अगर बात करें ट्विटर की, तो Narendra Modi के ट्विटर अकाउंट पर भी उनके फॉलोअर्स की संख्या 75.1 मिलियन से ज्यादा है. भारत में किसी अन्य नेता के इतने फॉलोअर्स, अब तक तो नहीं हैं.

अगर बात करें पूरे विश्व की, तो नवंबर 2021 में American Data Intelligence for Morning Consult द्वारा किए गए सर्वे से इस बात की पुष्टि हुई है, कि अप्रूवल रेटिंग में भी Narendra Modi सबसे आगे हैं. प्रधानमंत्री Narendra Modi की अप्रूवल रेटिंग उस समय 70% आई थी. जबकि, विश्व के दूसरे 13 बड़े नेताओं के मुकाबले यह रेटिंग सबसे ज्यादा थी. Morning Consult, पॉलिटिकल इंटेलिजेंस का काम करती है. जो मौजूदा ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मेक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका के सभी नेताओं को लेकर जनता द्वारा दी गई रेटिंग पर एक नजर बनाए रखती है.

यहां जानें भारत के दूसरे बड़े नेताओं के Youtube फॉलोअर्स की संख्या:-

YouTube सब्सक्राइबर्स के मामले में Narendra Modi के विरोधी दलों के नेताओं की बात करें, तो National Congress party के मुखिया Rahul Gandhi के इस समय Youtube पर इनके 5.25 लाख साबस्क्राइबर्स हैं. वहीं, हमेशा अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस सांसद Shashi Tharoor के 4.39 लाख Youtube सबस्क्राइबर्स हैं . AIMIM नेता Asaduddin Owaisi के यूट्यूब पर 3.73 लाख फॉलोअर्स हैं. जबकि, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री Manish Sisodia के YouTube पर महज 1.37 लाख साबस्क्राइबर्स हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com