Gujarat Assembly Elections 2022: खड़गे के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री का पलटवार

Gujarat Assembly Elections 2022: खड़गे के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री का पलटवार

Image Source

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections 2022) का प्रचार भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन उससे जुड़े विवादित बयानों का सिलसिला अब भी जारी है. इन बयानों में से एक बयान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) का भी है, जिन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को रावण कहा. वहीं उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने इस बयान को भाजपा (BJP) के लिए मददगार बताया.

दरअसल, मंगलवार को अहमदाबाद के एक इलाके में अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था, कि "प्रधानमंत्री मोदी हर प्रचार में सिर्फ अपनी ही बातें करते हैं. हमें किसी दूसरी पार्टी की तरफ न देखते हुए, बस मोदी को ही देखना पड़ेगा. ऐसा क्यों? क्या उनके पास रावण की तरह दस सिर हैं, जो उनके इतने सारे चेहरे हमें देखने होंगे?" देश के प्रधानमंत्री पर खड़गे के इस आपत्तिजनक बयान के बाद भाजपा के कई बड़े नेताओं ने उनकी निंदा की थी.

गौरतलब है, कि अब मल्लिकार्जुन खड़गे के इस बयान का जवाब गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी दिया है. एक मीडिया चैनल से बात करते हुए रुपाणी ने कहा, “कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा इस तरह का बयान दिया जाना बहुत ही शर्मनाक है. यह सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी का ही नहीं, बल्कि हर गुजराती का अपमान है. कांग्रेस इसी तरह के बेतुके बयानों के साथ अपने लिए एक दलदल तैयार कर रही है, जिसमें वह एकदिन खुद डूब जायेगी. खड़गे के इस बयान से उन्हीं की पार्टी में सेंध लगेगी और गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा को इसका फायदा मिलेगा.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें, गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान गुरुवार को होगा. पहले चरण में विधानसभा की कुल 89 सीटों पर मतदान होगा, जिसमें करीब 788 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होने वाला है. पिछले चुनाव में जहां राज्य में भाजपा और कांग्रेस (INC) के बीच करीबी टक्कर हुई थी, वहीं अब देखना यह है कि इस चुनाव में जीत का ताज किस पार्टी के सिर पर पहनाया जाता है.  

यह भी पढ़ें: Global Technology Summit 2022: एस जयशंकर ने कहा, “प्रौद्योगिकी देश के लिए ज़रूरी”

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com