Sonia Gandhi Hospitalised: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष गंगाराम अस्पताल में भर्ती

Sonia Gandhi Hospitalised: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष गंगाराम अस्पताल में भर्ती

कांग्रेस पार्टी (Congress) की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को बुधवार 4 जनवरी 2023 को गंगाराम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. आपको बता दें, कि सोनिया गांधी को नियमित जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) भी उनके साथ गईं. मिली जानकारी के मुताबिक वह सांस संबंधी संक्रमण से जूझ रही हैं. 

सोनिया गांधी मंगलवार से अस्वस्थ हैं और यही वजह है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी मंगलवार शाम उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में 7 किलोमीटर पैदल चलकर दिल्ली लौट आए थे. इसके बाद, उत्तर प्रदेश के बागपत में रात को रुकने के बाद कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा बुधवार सुबह 6 बजे फिर शुरू हुई. हालांकि, प्रियंका सुबह यात्रा में राहुल गांधी के साथ शामिल नहीं हुईं. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोविड संबंधी समस्याओं के कारण पिछले साल जून के महीने में भी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि, उन्हें कुछ दिन बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई. वहीं, बीते 24 दिसंबर को वह दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई थीं और थोड़ी दूर तक राहुल गांधी के साथ भी चलीं. इससे पहले अक्टूबर 2022 में मार्च में हिस्सा लिया था, जब वह कर्नाटक में थीं और उस दौरान, वह राहुल और प्रियंका गांधी के साथ कुछ दूर चली थीं. 

गौरतलब है, कि 3750 किलोमीटर लंबी भारत जोड़ो यात्रा सितंबर में कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. फिलहाल यात्रा उत्तर प्रदेश में 2 दिन बिताएगी और गुरुवार 5 जनवरी 2023 शाम को बागपत और शामली के रास्ते हरियाणा के पानीपत में प्रवेश करेगी. वहीं, यात्रा को कांग्रेस पार्टी का गढ़ माने जाने वाले अमेठी से विशेष समर्थन मिला, जहां से राहुल गांधी साल 2019 में स्मृति ईरानी (Smriti Irani) से हार गए थे.

Image Source


यह भी पढ़ें: संदीप सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में महिला कोच का 9 घंटे तक बयान दर्ज

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com