Congress President Election: खड़गे को मिल रहे समर्थन पर शशि थरूर ने दी प्रतिक्रिया

Congress President Election: खड़गे को मिल रहे समर्थन पर शशि थरूर ने दी प्रतिक्रिया
NurPhoto

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव (Congress President Election) पर इस वक़्त भारतीय राजनीति से प्रभावित लोगों की नज़र बनी हुई है. ऐसे में, आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा, कि फ़िलहाल देखी जा रही गुटबाजी पर कार्रवाई करना कांग्रेस (Congress) के सीईए (CEA) अध्यक्ष पर निर्भर करता है. उन्होंने साफ तौर पर कहा, कि कोई भी पदाधिकारी किसी उम्मीदवार के लिए प्रचार न करें.

दरअसल हुआ कुछ ऐसा, कि कल राजस्थान के वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के समर्थन में उतरे और कहा, कि “वह पार्टी को विपक्ष के तौर पर मजबूत बनाएंगे”. उनके इस बात के सामने आने के बाद, कांग्रेस पार्टी में काफ़ी हलचल नज़र आई और शशि थरूर भी इस समर्थन से कुछ ख़ास खुश नज़र नहीं आए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इससे पहले भी शशि थरूर ने पक्षपात का मुद्दा उठाया था. उन्होंने ऐसा कहा था, कि खड़गे जी का हर जगह स्वागत हो रहा है और मेरे साथ भेदभाव. हालांकि, उन्हें इस चुनाव का जिम्मा संभाल रहे वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री (Madhusudan Mistry) से कोई शिकायत नहीं है. उन्होंने आगे यह भी कहा, कि काफ़ी जगहों पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता, मल्लिकार्जुन खड़गे को बुला रहे हैं और उनका स्वागत कर रहे हैं. मगर जब वह प्रदेश कांग्रेस कमेटियों में गए, तो उनके लिए ऐसा कोई इंतजाम नहीं था.

हालांकि, शशि थरूर ने यह भी स्पष्ट किया कि यह सच है, कि जिस तरह का स्वागत, निष्पक्षता उन्हें कांग्रेस में मिली वह आज तक कहीं नहीं मिली है. गौरतलब है, कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए इस महीने 17 अक्टूबर को मतदान होना है, जिसमें मल्लिकार्जुन खड्गे और शशि थरूर उम्मीदवार हैं और 19 अक्टूबर 2022 को मतगणना की जाएगी.

Image Source

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi in Karnataka: भाजपा सरकार पर तीखा हमला, पार्टी को बताया सबसे भ्रष्ट

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com