कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का निधन, भारत जोड़ो यात्रा में हुए थे शामिल

कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का निधन, भारत जोड़ो यात्रा में हुए थे शामिल

कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी (Santokh Singh Chaudhary) का आज 14 जनवरी 2023 की सुबह पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 76 वर्ष के थे. आपको बता दें, कि पंजाब के फिल्लौर में पदयात्रा के दौरान संतोख सिंह चौधरी गिर पड़े थे. इसके बाद, उन्हें एंबुलेंस में फगवाड़ा के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में उनकी मौत हो गई.

मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी के एक नेता ने कहा कि यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी ने मार्च बीच में ही छोड़ दिया और अस्पताल पहुंचे थे जहां कांग्रेस के दिग्गज नेता संतोख सिंह चौधरी को ले जाया गया. वहीं, आज जालंधर में उनके परिवार से मिलने की भी संभावना है. इसके साथ ही, यात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है. आपको बता दें, कि कांग्रेस के मेगा पदयात्रा का पंजाब चरण हाल ही में फतेहगढ़ साहिब से शुरू हुआ था. 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा, कि श्री चौधरी की मौत पार्टी और संगठन के लिए एक बड़ा झटका है. उन्होंने ट्वीट भी किया, "हमारे सांसद, श्री संतोख सिंह चौधरी के असामयिक निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा और दुख हुआ. उनका जाना पार्टी और संगठन के लिए एक बड़ा झटका है. दुख की इस घड़ी में, मेरा दिल उनके परिवार, दोस्तों और अनुयायियों के साथ है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे."

कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने भी ट्वीट किया, कि “76 साल के जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का आज सुबह भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अचानक कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया. हम उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं.यात्रा कार्यक्रम में कुछ बदलाव होंगे जो शीघ्र ही साझा किया जाएगा.”

इसके साथ ही, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने भी शोक व्यक्त किया. गौरतलब है, कि संतोख सिंह चौधरी ने दो बार लोकसभा चुनाव जीता था - पहली बार 2014 में और बाद में 2019 में. उनके बेटे विक्रमजीत सिंह चौधरी (Vikramjit Singh Chaudhary) पंजाब के फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com