Lalu Yadav News: बेटी रोहिणी आचार्य करेंगी अपने पिता को किडनी दान

Lalu Yadav News: बेटी रोहिणी आचार्य करेंगी अपने पिता को किडनी दान
The India Today Group

राष्ट्रीय जनता दल (RJD ) के बीमार संस्थापक लालू यादव(Lalu Prasad) को सिंगापुर में रहने वाली बेटी रोहिणी आचार्य ने उन्हें अपना किडनी देने का फैसला लिया है. पिछले कई सालो से किडनी के अलावा और भी कई बीमारियों से परेशान थे. पिछले महीने 74 साल के लालू यादव का इलाज सिंगापुर में हुआ था. इन दिनों इनका समय अस्पतालों में इलाज कराते हुए ही बीत रहा था.

एक साथ कई बीमारियो से लड़ रहे अपने पिता की परेशानी को देखते हुए उनकी दूसरी बेटी ने अपनी किडनी उन्हें देने का फैसला ले कर बेटियों के लिए एक मिशाल कायम किया है. राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष 20 से 24 नवंबर तक सिंगापूर पहुंच सकते हैं. वहीं उनका किडनी ट्रांसप्लांट होगा, उनकी बेटी रोहिणी आचार्य सिंगापूर में ही रहती हैं और अपने पिता की ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों से परामर्श कर रही हैं.

फिलहाल लालू प्रसाद यादव दिल्ली में हैं, चारा घोटाला से जुड़े मामले में उन्हें जेल हुई थी और अब उन्हें जमानत मिल गई है. इलाज के लिए उन्हें रांची और दिल्ली के अस्पतालों में ही समय बिताना पड़ा.

सूत्रों के मुताबिक सिंगापूर के डॉक्टरों ने उनकी हालत को देखते हुए किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी तभी उनकी बेटी रोहिणी ने अपनी किडनी डोनेट करने की पेशकश थी, परन्तु राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शुरू में उन्हें ना कर दिया था, फिर परिवार और अन्य सभी के मानने पर किडनी लेने के लिए तैयार हो गए.

बिहार के पूर्व CM लालू प्रसाद यादव की बेटी सिंगापूर में रहते हुए भी भारत की राजनीति पर अपनी नजर बनाए रखती है और समय - समय पर अपने विचार भी रखती हैं.

Image Source

यह भी पढ़ें: दिल्ली में रुका निर्माण का काम, अरविंद केजरीवाल ने बताई ये वजह

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com