संतोख सिंह चौधरी को राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि, कहा ‘वह कांग्रेस के मज़बूत स्तंभ'

संतोख सिंह चौधरी को राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि, कहा ‘वह कांग्रेस के मज़बूत स्तंभ'

कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को पार्टी सांसद संतोख सिंह चौधरी (Santokh Singh Chaudhary) को "जमीन से जुड़े मेहनती नेता" के रूप में याद किया और उन्हें "कांग्रेस परिवार का मजबूत स्तंभ" बताया। आज भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कार्डियक अरेस्ट आने के कारण चौधरी के गिरने और अस्पताल में मृत घोषित किए जाने के कुछ घंटों बाद राहुल ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

आपको बता दें, कि संतोख सिंह चौधरी आज सुबह पंजाब के जालंधर ज़िले के फिल्लौर में राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हुए थे, जिससे पहले उन्होंने सर्व धर्म में भीड़ को संबोधित किया था. संतोख सिंह चौधरी के निधन के कुछ घंटों बाद राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, “श्री संतोख सिंह चौधरी के आकस्मिक निधन से स्तब्ध हूं। वह एक जमीन से जुड़े मेहनती नेता, एक अच्छे इंसान और कांग्रेस परिवार के एक मजबूत स्तंभ थे, जिन्होंने युवा कांग्रेस से लेकर संसद सदस्य तक अपना जीवन जनसेवा के लिए समर्पित कर दिया। मैं शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं, ”

राहुल गांधी ने चौधरी के निधन के बाद अस्पताल गए थे. इसके बाद, वह आज चौधरी के आवास पर उनके परिजनों से भी मिलने पहुँचे। वह रविवार सुबह अंतिम संस्कार समारोह में भी शामिल होंगे। इसी बीच, भारत जोड़ो यात्रा को 24 घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया है। यह रविवार दोपहर जालंधर के खालसा कॉलेज से फिर शुरू होगी।

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी चौधरी को एक समर्पित नेता और कांग्रेस की विचारधारा के लिए सच्चे लोक सेवक के रूप में याद किया। उन्होंने कहा, “श्री संतोख सिंह जी एक समर्पित नेता और कांग्रेस विचारधारा के सच्चे जनसेवक थे। उनके निधन से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को अपूरणीय क्षति हुई है। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के कारण गिरने से कुछ समय पहले भारत जोड़ो के लिए बुलाया गया था।” 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com