राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए प्रियंका गांधी, सचिन पायलट

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए प्रियंका गांधी, सचिन पायलट

गुरुवार को कांग्रेस (Congress) की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) मध्य प्रदेश में चल रहा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ शामिल हुईं. उनके साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) और बेटे भी इस पदयात्रा में उनका साथ देते नज़र आए. पार्टी की पदयात्रा, जो वर्तमान में मध्य प्रदेश से होकर गुज़र रही है, सितंबर में शुरू हुई थी. इस यात्रा में प्रियंका गांधी पहली बार शामिल हुई हैं.

आज सुबह मध्य प्रदेश के बोरगांव से शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने भी हिस्सा लिया. पायलट ऐसे समय पदयात्रा में शामिल हुए हैं, जब यात्रा के राजस्थान में प्रवेश करने से कुछ दिन पहले, वहां फिर से परिवर्तन की मांग उठाई जा रही है. बुधवार को बुरहानपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, कि वह करीब 8 घंटे पैदल चलते हैं, और लोगों के 'मन की बात' सुनने के लिए, रोज़ाना 25 किलोमीटर की दूरी तय करते हैं. "हम यात्रा के बीच लोगों के साथ बातचीत करते हैं. हम लोगों के 'मन की बात' लगभग 8 घंटे सुनते हैं, और लगभग 15 मिनट बोलते हैं. प्रधानमंत्री के 'मन की बात' की तरह नहीं. हम दिन भर किसानों, युवाओं, महिलाओं, मज़दूरों और छोटे स्तर के व्यापारियों के मन की बात सुनते हैं.

उन्होंने यह भी कहा, कि "हमने कन्याकुमारी से यह यात्रा शुरू की थी. जब हमने इसे शुरू किया था, तो विपक्ष के लोगों ने कहा था, कि भारत 3,300 किलोमीटर लंबा है और इसे पैदल पार नहीं किया जा सकता. लेकिन अब हम मध्य प्रदेश आए हैं, हम यहां लगभग 370 किलोमीटर चलेंगे. यह यात्रा, श्रीनगर पहुँचेंगी और वहां हमारा तिरंगा फहराया जाएगा, इसे कोई नहीं रोक सकता.” यह यात्रा 380 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद, 4 दिसंबर को मध्य प्रदेश से राजस्थान में प्रवेश करेगी.

Image Source

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के वीर सावरकर का अपमान करने पर शिकायत दर्ज कराएंगे रंजीत सावरकर

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com