हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022 से पहले प्रधानमंत्री मोदी करेंगे रैलियां, जानिए पूरा शेड्यूल

हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022 से पहले प्रधानमंत्री मोदी करेंगे रैलियां, जानिए पूरा शेड्यूल

Image Source

भाजपा (BJP) के अध्यक्ष सुरेश कश्यप (Suresh Kashyap) ने गुरुवार को एक बयान देते हुए कहा, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 5 से 9 नवंबर तक हिमाचल प्रदेश में भाजपा की चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया, कि संभावित योजना के तहत प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022 (Himachal Pradesh Elections 2022) से पहले शिमला, हमीरपुर, कांगड़ा और मंडी में रैलियाँ करेंगे.

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 शेड्यूल

आपकी जानकारी के लिये बता दें, कि हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होंगे. वहीं मतगणना, 8 दिसंबर को होगी. इसके अलावा, चुनावों के लिए नामांकन पत्र वापस लेने की तारीख 29 अक्टूबर है. हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022 के लिए 17 अक्टूबर को अधिसूचना जारी की गई थी, जिसमें नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर रखी गई थी. इसके बाद, 27 अक्टूबर को पत्रों की जांच भी हुई थी.

ग़ौरतलब है, कि साल 2024 में भारत के संसदीय चुनावों से पहले हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022, भाजपा और कांग्रेस (Congress) दोनों के लिए काफ़ी अहम हैं. माना जा रहा है, कि इन चुनावों में जीत हासिल करने के लिए दोनों पार्टियाँ एक दूसरे को कड़ी टक्कर देंगी. वहीं हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022 पर लोगों की नज़र इसलिए भी बनी हुई है, क्योंकि हिमाचल में साल 1985 के बाद से कोई भी पक्ष लगातार चुनाव नहीं जीत पाया है. ऐसे में जहां एक तरफ़ भाजपा इस सिलसिले को तोड़ने का दावा कर रही है. वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस भी सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है.

जानकारी के लिए बता दें, कि भाजपा ने साल 2017 के विधानसभा चुनावों में कुल 44 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया था. वहीं कांग्रेस को मात्र 21 सीटों पर ही जीत हासिल हुई थी. मगर इस बार के हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022 में भाजपा की चुनावी रैलियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के विभिन्न हिस्सों में संबोधित करेंगे. उनके साथ कई और प्रमुख नेता भी इन चुनावी रैलियों का हिस्सा रहेंगे. इनमें भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (J. P. Nadda), उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar), केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (Bhupender Yadav), ज्योतिरादित्य सिंधिया, (Jyotiraditya Scindia), स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें: मल्लिकार्जुन खरगे के शपथ ग्रहण समारोह में कौन से नेता होंगे शामिल?

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com