Gujarat Assembly Elections 2022: पहले चरण का मतदान शुरू, पीएम मोदी करेंगे रोड शो

Gujarat Assembly Elections 2022: पहले चरण का मतदान शुरू, पीएम मोदी करेंगे रोड शो
Bloomberg

Image Source

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Elections 2022) के पहले चरण का मतदान, गुरुवार सुबह 8 बजे से शुरू हो चुका है. पहले चरण में आज राज्य के दक्षिणी इलाकों के करीब 788 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला होगा. वहीं चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार की शुरुआत करते हुए, आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अहमदाबाद में एक रोड शो करेंगे.

दरअसल, गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य के 19 जिलों की कुल 89 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. वहीं शेष 93 सीटों पर वोट, दूसरे चरण में 5 दिसंबर को डाले जाएंगे. हालांकि राज्य में दूसरे चरण का प्रचार आज से ही शुरू हो जाएगा. इसकी शुरुआत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बड़े रोड शो के साथ करेंगे. उनका रोड शो गुरुवार दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा. पीएम ने इससे पहले भी गुजरात के मतदाताओं से भाजपा (BJP) को विजयी बनाने की अपील की थी.

गौरतलब है, कि प्रधानमंत्री का यह रोड शो बहुत बड़े स्तर पर आयोजित किया गया है, जिसमें कुल 54 किलोमीटर का रास्ता तय किया जाएगा. नरेंद्र मोदी का काफिला नरोदा ग्राम से शुरू होकर पाटिया सर्कल से होते हुए आगे बढ़ेगा. जहां गुजरात विधानसभा चुनाव में पिछली बार बीजेपी और कांग्रेस (INC) के बीच एक सीधी टक्कर देखी गई थी. वहीं इस बार आप (AAP), बीएसपी (BSP) और एआईएमआईएम (AIMIM) जैसे पार्टियों ने भी चुनावी मैदान में अपने कई अहम उम्मीदवार उतारे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में इस बार कई बड़े उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इसमें भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) और हार्दिक पटेल (Hardik Patel) जैसे नाम शामिल हैं. वहीं मुख्यमंत्री के चेहरे की बात करें, तो भाजपा ने वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) और आप पार्टी ने इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) को सीएम उम्मीदवार घोषित किया है.

यह भी पढ़ें: Gujarat Assembly Elections 2022: खड़गे के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री का पलटवार

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com