Nitish Kumar Liquor Deaths: मुख्यमंत्री के बिगड़े बोल कहा - "जो शराब पीएगा वो मरेगा"

 Nitish Kumar Liquor Deaths: मुख्यमंत्री के बिगड़े बोल कहा - "जो शराब पीएगा वो मरेगा"

बिहार राज्य में शराब से होने वाली मौतों को लेकर बिहार विधानसभा में विरोध प्रदर्शन के एक दिन बाद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा, कि जो शराब पीते हैं वह मर जाएंगे. आपको बता दें, कि यह उन्होंने आज गुरुवार 15 दिसंबर 2022 को कहा. मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक छपरा जहरीली शराब त्रासदी में 38 लोगों की जान जा चुकी है. 

बिहार के मुख्यमंत्री ने छपरा जहरीली शराब त्रासदी पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, कि अब तक 38 लोगों की जान जा चुकी है. उन्होंने कहा, "लोगो को सचेत रहना चाहिए, जो शराब पीएगा वो मरेगा. गौरतलब है, कि छपरा जिले के अलग-अलग गांवों में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से बहुत से लोगों की मौत हो गई है. वहीं, आगे और भी लोगों के मरने की आशंका है. आपको बता दें, कि अप्रैल 2016 में नीतीश कुमार सरकार द्वारा बिहार में शराब की बिक्री और खपत पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया था.

जनता दल यूनाइटेड (Janta Dal United) पार्टी के प्रमुख ने शराब से होने वाली मौतों के पिछले उदाहरणों को याद करते हुए ऐसा भी कहा है, कि “पिछली बार जब लोग नकली शराब के कारण लोग मर गए थे, तो किसी ने कहा था कि उन्हें मुआवजा दिया जाना चाहिए, लेकिन अगर कोई शराब पीता है, तो वह मर ही जाएगा. इसका एक उदाहरण आज हमारे सामने है."

छपरा में हुई इस त्रासदी के अंतर्गत एक दिन पहले नीतीश कुमार विधानसभा में नाराज भी हो गए थे. जब भाजपा (BJP) विधायकों ने छपरा जहरीली त्रासदी पर उन्हें निशाना बनाने की कोशिश की थी. तब उन्होंने चिल्लाकर कहा था, कि “क्या हो गया है. जहरीली शराब, हल्ला कर रहे हो तुम लोग. शराबी हो गए हो तुम.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि नीतीश कुमार द्वारा भाजपा को धोखा देने और अगस्त में राजद (RJD) के साथ सरकार बनाने के बाद यह बिहार विधानसभा का दूसरा सत्र था.

Image Source


यह भी पढ़ें: तवांग में झड़प को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com