जयराम रमेश ने फिर साधा भाजपा पर निशाना, कहा ‘वे भारत जोड़ो यात्रा से परेशान’

 जयराम रमेश ने फिर साधा भाजपा पर निशाना, कहा ‘वे भारत जोड़ो यात्रा से परेशान’

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार सुबह जालंधर से भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के पंजाब चरण की शुरुआत की. यह आदमपुर से होते हुए दिन के अंत तक होशियारपुर पहुंचेगी. इसी बीच, कांग्रेस (Congress) सांसद जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने यात्रा के श्रीनगर में प्रवेश करने से पहले के कार्यक्रम पर बात की. उन्होंने इस यात्रा को जनांदोलन बताते हुए भाजपा (BJP) सरकार पर भी निशाना साधा.

पंजाब के जालंधर में मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा, “हम 19 जनवरी की दोपहर में जम्मू में प्रवेश करेंगे. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने 30 जनवरी को श्रीनगर आने के लिए 23 पार्टियों को आमंत्रित किया है. मुझे नहीं पता, कि उनमें से कितने लोगों ने निमंत्रण स्वीकार किया है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि वह सभी इस यात्रा में शामिल होंगे.” उन्होंने आगे भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, कि “भारत जोड़ो यात्रा एक आंदोलन है, एक जन आंदोलन है जिससे वह (भाजपा) परेशान हैं.”

इससे पहले रविवार 15 जनवरी को जयराम रमेश ने दिल्ली में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के रोड शो को लेकर तीखा हमला बोला था. उन्होंने कहा, कि “प्रधानमंत्री मोदी भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से परेशान हैं इसलिए यह रोड शो कर रहे हैं." आपको बता दें कि भाजपा आज (16 जनवरी) को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक रोड शो का आयोजन कर रही है.

इसी को लेकर कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट करते हुए कहा, “भारत जोडो यात्रा की भारी सफलता से बौखलाए एक असुरक्षित प्रधानमंत्री ने कल राष्ट्रीय राजधानी में कुछ ही दूरी से गुज़रने वाले एक मजाकिया रोड शो के आयोजन के लिए भाजपा को मजबूर कर दिया है. इस तरह के खोखले, कोरियोग्राफ किए गए कार्यक्रम उनके ढोल बजाने वालों को व्यस्त रखेंगे.”

आपको बता दें, कि जालंधर के दिवंगत सांसद संतोख सिंह चौधरी (Santokh Singh Chaudhary) के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद, रविवार दोपहर भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू करने वाले राहुल गांधी के साथ पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) के पिता बलकौर सिंह भी शामिल हुए. सिद्धू मूसेवाला की पिछले मई में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Image Source

यह भी पढ़ें: संतोख सिंह चौधरी को राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि, कहा ‘वह कांग्रेस के मज़बूत स्तंभ'

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com