Rivaba Jadeja News: गुजरात विधानसभा चुनाव में रविंद्र जडेजा की पत्नी ने मारी बाजी

Rivaba Jadeja News: गुजरात विधानसभा चुनाव में रविंद्र जडेजा की पत्नी ने मारी बाजी

गुजरात विधानसभा इलेक्शन (Gujarat Assembly Election) को लेकर आ रही अपडेट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रीवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) भाजपा (BJP) की तरफ से दोपहर 12.30 बजे तक 38,867 वोट हासिल कर चुकी थीं. आपको बता दें, कि वह भारत के चुनाव आयोग (Election Commission of India) के आंकड़ों के अनुसार गुजरात में जामनगर (उत्तर) विधानसभा क्षेत्र से पहली बार चुनाव मैदान में हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) यानी आप (AAP) के कांग्रेस (Congress) की जगह पार्टी के करसन करमूर (Karsan Karmur) को 19,047 वोट मिलने की संभावना है जो दिग्गज कांग्रेसी नेता बिपेंद्र सिंह जडेजा (Bipendrasinh Jadeja) से काफी आगे है. वहीं, कांग्रेस निर्वाचन क्षेत्र से 12,397 वोटों से पीछे है जो सौराष्ट्र क्षेत्र का हिस्सा है. गौरतलब है, कि जामनगर में 1 दिसंबर 2022 को गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान हुआ था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भाजपा ने इस चुनाव में अपने मौजूदा विधायक मेरुभा धर्मेंद्र सिंह जडेजा (Merubha Dharmendrasinh Jadeja) को हटा दिया था और साल 2019 में पार्टी में शामिल होने वाली रीवाबा को जामनगर से मैदान में उतारा था. गौरतलब है, कि 32 वर्षीय रीवाबा जहां जूनागढ़ की रहने वाली हैं, वहीं उनके पति लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा जामनगर के रहने वाले हैं और कांग्रेस नेताओं के परिवार से आते हैं.

जडेजा की बहन नैना जडेजा (Naina Jadeja) जामनगर जिला कांग्रेस महिला शाखा की प्रमुख हैं और उन्होंने दिग्गज कांग्रेस नेता बिपेंद्र सिंह जडेजा के लिए प्रचार भी किया था. इतना ही नहीं, चुनाव प्रचार के दौरान रवींद्र जडेजा के पिता अनिरुद्धसिंह जडेजा (Anirudhsinh Jadeja) का लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील करने वाला एक वीडियो भी वायरल हुआ था.

चुनाव से जुड़े पुराने रिकॉर्ड पर गौर करें, तो साल 2012 में इस सीट से कांग्रेस जीती थी और बीजेपी के मेरुभा धर्मेंद्र सिंह जडेजा उस वक्त कांग्रेस के साथ थे.

Image Source

यह भी पढ़ें: Delhi MCD Elections 2022: अरविंद केजरीवाल की आप को मिली बहुमत से जीत

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com