Gujarat Assembly Elections 2022: आज मुख्य पार्टियों के शीर्ष नेता करेंगे जमकर प्रचार

Gujarat Assembly Elections 2022: आज मुख्य पार्टियों के शीर्ष नेता करेंगे जमकर प्रचार

गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) से पहले आज कई ज़ोरदार प्रचार किये जाएँगे. आज शीर्ष तीन दलों के सभी शीर्ष नेता सत्ता में आने के लिए राज्य में कई रैलियों को संबोधित करेंगे. इनमें सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपनी भाजपा (BJP) की लगातार 3 'विजय संकल्प सम्मेलन' रैलियों को संबोधित करेंगे.

इसके बाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 4 जनसभाएं करेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), जो गुजरात चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक भी हैं, आज एक जनसभा को संबोधित करेंगे. दूसरी तरफ़ कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi), आज 2 जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी रोड शो में हिस्सा लेंगे और जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

बात प्रधानमंत्री मोदी की करें, तो वह पूरे दिन सुरेंद्रनगर, जबूसर और नवसारी में प्रचार करेंगे, जबकि अमित शाह द्वारका, सोमनाथ, जूनागढ़ और कच्छ ज़िलों में 4 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं योगी आदित्यनाथ आज महमदावद विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

ढाई महीनों में गुजरात के अपने दूसरे दौरे पर राहुल गांधी आज सूरत के महुवा और राजकोट शहर में 2 रैलियों को संबोधित करेंगे। दूसरी ओर, अरविंद केजरीवाल अमरेली में एक रोड शो का हिस्सा बनेंगे और खंभालिया में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा, वह कल सूरत में एक रोड शो में भाग लेंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे।

182 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चुनाव 1 और 5 दिसंबर को 2 चरणों में होंगे। वहीं मतगणना 8 दिसंबर को होगी। गुजरात में 27 वर्षों से अधिक समय से भाजपा ने सत्ता सँभाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2001 से 2014 तक सबसे लंबे समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं।

वहीं आम आदमी पार्टी, जिसने इसुदन गढ़वी (Isudan Gadhvi) को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया है, गुजरात चुनाव में अपने 'दिल्ली मॉडल' को दोहराने के वादों के साथ, भाजपा के लिए प्राथमिक चुनौती के रूप में खुद को स्थापित करने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा कांग्रेस, जो अपने चुनावी भाग्य में लगातार गिरावट देखती आ रही है, वह गुजरात 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एक बार फिर से खुद को मज़बूत करने में लगी है.

Image Source

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के वीर सावरकर का अपमान करने पर शिकायत दर्ज कराएंगे रंजीत सावरकर

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com