Sidhu Moosewala Murder Case: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को लेकर मुख्यमंत्री का ऐलान

Sidhu Moosewala Murder Case: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को लेकर मुख्यमंत्री का ऐलान

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू (Shubhdeep Singh Sidhu) की इस साल 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके कुछ समय बाद, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह (Lawrence Bishnoi Gang) के सदस्य गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) ने हत्या की जिम्मेदारी ली. हत्या के बाद बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया, जो विदेश में एक भगोड़े की गिरफ्तारी की अनुमति देता है.

आज सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने एक अहम घोषणा की है. वहीं, यह घोषणा तब आई जब गैंगस्टर को अमेरिका में हिरासत में लिया गया. प्रधानमंत्री मान ने कहा, “मैं आपको बता रहा हूं, कि कैलिफोर्निया पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है. उन्होंने भारत सरकार और पंजाब पुलिस से संपर्क किया है और उन्हें हिरासत में लिए जाने के बारे में सूचित किया है.”

आगे मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, “हम निश्चित रूप से अमेरिका के साथ संधि के अनुसार गोल्डी बराड़ को भारत लाएंगे, ताकि जिन परिवारों ने अपने बेटे को खो दिया है उन्हें कुछ सांत्वना मिले. बराड़ एक हत्या का मुख्य मास्टरमाइंड था जिसके रिकॉर्ड हमारे पास हैं." हालांकि, गोल्डी ब्रार की हिरासत के संबंध में कैलिफोर्निया पुलिस ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

आपको बता दें, कि सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह (Balkaur Singh) ने भी कहा था कि वह कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को पकड़ने में मदद करने वाले को 2 करोड़ रुपये देंगे. वह एक शादी में शामिल होने के लिए अमृतसर शहर में थे, जहां उन्होंने कहा कि वह इसके लिए अपनी जमीन बेचने से भी परहेज नहीं करेंगे.

गौरतलब है, कि पंजाब पुलिस ने गोल्डी बराड़ के खिलाफ पहले दो लुकआउट नोटिस जारी किए थे. इनमें पहला सिद्धू मूसेवाला के मामले में था, जबकि दूसरा इस महीने की शुरुआत में डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी प्रदीप सिंह की हत्या के लिए था, जो एक बेअदबी मामले में आरोपी था.

Image Source

यह भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala Murder: पंजाबी गायक की मौत से सदमें में फैंस, आखिरी गाना हुआ वायरल

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com