Disha Salian Murder Case: देवेंद्र फडणवीस ने की SIT जांच की घोषणा

Disha Salian Murder Case: देवेंद्र फडणवीस ने की SIT जांच की घोषणा

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने राज्य विधानसभा में घोषणा की है, कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पूर्व प्रबंधक दिशा सलियन (Disha Salian) की मौत की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया जाएगा. आपको बता दें, कि  फडणवीस, राज्य के गृहमंत्री भी हैं, जिन्होंने सदन में कहा, "मामला पहले से ही मुंबई पुलिस के पास है और जिनके पास सबूत हैं वह इसे पेश कर सकते हैं.”

फडणवीस ने आगे यह भी कहा, कि इस मामले में किसी को निशाना बनाए बिना निष्पक्ष तरीके से जांच की जाएगी. वहीं, इससे पहले भाजपा (BJP) विधायक माधुरी मिसाल (Madhuri Misal) ने भी राज्य विधानसभा में दिशा सलियन की मौत की एसआईटी जांच की मांग की थी.

आपको बता दें, कि दिशा सालियान की मौत के रहस्य को उठाने वाले सबसे पहले एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाले गुट के विधायक भरत गोगावाले (Bharat Gogawale) थे. इसके बाद, बीजेपी विधायक नितेश राणे (Nitesh Rane) ने भी कदम रखा और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) पर आरोप लगाया, जिनका नाम सालियान की मौत से जोड़ा गया था.

गौरतलब है, कि सत्ता पक्ष के लगातार हंगामे के कारण सदन को 5 बार स्थगित करना पड़ा था. इतना ही नहीं,  भाजपा विधायक अमित साटम (Ameet Satam) ने मांग की कि दिशा सालियान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि दिशा सलियन एक टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी के लिए काम करने वाली पूर्व प्रबंधक थी जिन्होंने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के खाते को भी संभाला था. वहीं, उनकी मृत्यु 8 जून 2020 को मलाड में उनके मंगेतर के 14वीं मंजिल के आवास से कथित तौर पर कूदने या गलती से गिरने के बाद हो गई थी. इसके ठीक 5 दिन बाद अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड कर लिया था.

Image Source


यह भी पढ़ें: Parliament Winter Session: भारत-चीन और कोविड-19 पर बहस के साथ ख़त्म होगा सत्र

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com