Gujarat Morbi Bridge Collapse: लगातार चल रहा बचाव कार्य, प्रधानमंत्री करेंगे दौरा

Gujarat Morbi Bridge Collapse: लगातार चल रहा बचाव कार्य, प्रधानमंत्री करेंगे दौरा

गुजरात के मोरबी में कल शाम ब्रिटिश काल का एक पुल गिरने से कम से कम 141 लोगों की मौत हो गई. वहीं, करीब 177 लोगों को बचा लिया गया है और टीम कई अन्य लोगों की तलाश कर रही है जो अभी भी लापता हैं. आपको बता दें, कि मोरबी ब्रिज (Morbi Bridge) पर हुए हादसे का एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आ गया है.

तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में ऐसा देखा जा सकता है, कि यह हादसा कैसे हुआ. लगभग 20 सेकेंड के इस वीडियो में देखा जा रहा है, कि उस वक़्त कई लोग पुल पर मौजूद थे. लोग हंस खेल रहे थे, तभी अचानक पुल गिर गया और चीख पुकार के साथ अफरा-तफरी मच गई. हादसे के वक्त, महिलाओं और बच्चों सहित लगभग 500 लोग उस ब्रिज पर थे.

मौजूद अधिकारियों के अनुसार, पुल केवल 125 लोगों का वजन उठा सकता है. मगर वडोदरा से 300 किलोमीटर दूर स्थित इस 150 साल पुराने पुल पर कई लोग छठ पूजा कर रहे थे. वहीं, गुजरात के श्रम और रोजगार मंत्री बृजेश मेरजा (Brijesh Merja) ने कहा, “पिछले हफ्ते इस पुल नवीनीकरण हुआ था. हम भी हैरान हैं. हम मामले की जांच कर रहे हैं और सरकार इस त्रासदी की पूरी जिम्मेदारी लेती है."

गुजरात में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी कहा, कि बचाव और राहत अभियान कल से जारी है और केंद्र राज्य को हर संभव मदद कर रहा है.” गौरतलब है, कि वह कल मोरबी जाएंगे. इसके साथ ही, गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी (Harsh Sanghavi) ने कहा कि एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है और 5 सदस्यीय एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति पुल गिरने की जांच कर रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (National Disaster Response Force) या एनडीआरएफ (NDRF) की 5 टीमों ने लापता लोगों को खोजने के लिए रात भर काम किया है. इसके साथ ही साथ सेना (Army), नौसेना (Navy) और वायु सेना (Air Force) भी बाद में इस सर्च ऑपरेशन में शामिल हुई थी.

Image Source

यह भी पढ़ें: Rishi Sunak: जानिए ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का क्या है भारतीय कनेक्शन

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com