दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने भेजा समन

दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने भेजा समन

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने रविवार को बताया, कि उन्हें केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने तलब किया है. उन्होंने यह भी बताया, कि वो सोमवार को अधिकारियों से मिलने के लिए सीबीआई मुख्यालय जाएंगे. बताया जा रहा है, कि सिसोदिया को दिल्ली में हुए आबकारी नीति घोटाले के चलते सीबीआई ने समन भेजा है.

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, "मेरे घर पर 14 घंटे सीबीआई रेड कराई, लेकिन उन्हें कुछ नहीं निकला. मेरा बैंक लॉकर तलाशा गया, उसमें भी कुछ नहीं निकला. मेरे गाँव में भी उन्हें कुछ नहीं मिला. अब उन्होंने मुझे कल 11 बजे सीबीआई मुख्यालय बुलाया है. मैं जाऊँगा और उन्हें पूरा सहयोग करूँगा. सत्यमेव जयते.."

गौरतलब है, कि आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई ने इंडो स्पिरिट्स (Indospirit) के मालिक समीर महेंद्रू (Sameer Mahendru), गुरुग्राम में बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड (Buddy Retail Private Limited) के निदेशक अमित अरोड़ा (Amit Arora) और इंडिया अहेड न्यूज (India Ahead News) के प्रबंध संचालक मूथा गौतम (Mootha Gautam) सहित कई लोगों से भी पूछताछ की है.

सीबीआई ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता विजय नायर और मनोरंजन और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओन्ली मच लाऊडर (Only Much Louder) के पूर्व मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी और हैदराबाद के व्यवसायी अभिषेक बोईंपल्ली (Abhishek Boinpally) को भी गिरफ्तार किया है. दिल्ली में हुए आबकारी नीति घोटाले के तहत, अगस्त में सीबीआई ने एक विशेष अदालत में सिसोदिया और 14 अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी. इस प्राथमिकी में 20B (आपराधिक साज़िश) और 477A (ग़लत लेख) और रोकथाम की धारा 7 शामिल थी.

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने यह आरोप लगाया है, कि आप "दबाव की राजनीति" कर रही है. एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, कि "मुख्यमंत्री अरविंद केरीवाल अपने मंत्रियों के घोटालों को छिपा रहे हैं. इन दिनों, केजरीवाल खुद को भगवान और अपने मंत्रियों की तुलना स्वतंत्रता सेनानियों से कर रहे हैं. केजरीवाल को शर्मिंदा होना चाहिए, क्योंकि उनके भ्रष्ट मंत्री अपने ख़ज़ाने भर रहे हैं, जबकि भगत सिंह ने देश के लिए अपने जीवन को त्याग दिया था."

Image Source

यह भी पढ़ें: BJP Gaurav Yatra: चुनाव से पहले शुरू हुई यात्रा, अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com