Gujarat Assembly Elections 2022: पार्टी अध्यक्ष ने जारी किया भाजपा का घोषणापत्र

Gujarat Assembly Elections 2022: पार्टी अध्यक्ष ने जारी किया भाजपा का घोषणापत्र

Image Source

1 और 5 दिसंबर को होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Elections 2022) को लेकर देश की सभी राजनीतिक पार्टियां काफ़ी उत्साहित हैं. वहीं राज्य में ज़ोर शोर से चल रहे चुनाव प्रचार के बीच, आज गांधीनगर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना घोषणापत्र जारी किया. अपने इस घोषणापत्र में पार्टी ने जनता से कई तरह के बड़े वादे किये हैं, जिन्हें लेकर विपक्ष ने एक बार फिर भाजपा को अपना निशाना बनाया.

दरअसल, शनिवार को भाजपा के पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) ने गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर अपना संकल्प पत्र जारी किया. इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटील (C R Patil) और राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) सहित पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे. इस घोषणापत्र में भाजपा ने अगले 5 सालों में गुजरात के करीब 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है. साथ ही पार्टी ने यह भी ऐलान किया है, कि किसानों की मदद के लिए राज्य के कृषि कोष में करीब 10,000 करोड़ का निवेश भी किया जाएगा.

गौरतलब है, कि कृषि और रोजगार के अलावा भी भाजपा के जारी किये गए घोषणापत्र में कई और बड़े वादे किये गए हैं. इस घोषणापत्र को जारी करते हुआ पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “हम गुजरात की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन तक पहुंचाएंगे और साथ ही हम किसी भी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुँचाने के विरोध में कड़े कानून भी लाएंगे.” इसके अलावा, अपने इस घोषणापत्र में भाजपा ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (Pradhan Mantri Jan Arogya Yojana) से जुड़ी आर्थिक मदद को भी 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करने का ऐलान किया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण का मतदान 1 दिसंबर 2022 को होगा. जहाँ राज्य में अपनी सरकार बनाने की कोशिश में हर पार्टी बड़े-बड़े दावे करने में लगी हुई है. वहीं अब देखना यह है, कि गुजरात की जनता इस चुनाव में किस पार्टी का साथ देगी.

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Punjab News: गुजरात में इस योजना को लागू करने का मांगा मौका

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com