तवांग में झड़प को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना

तवांग में झड़प को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना
Hindustan Times

Image Source

संसद के शीतकालीन सत्र में भारत और चीन की सेनाओं के बीच अरुणाचल प्रदेश के तवांग (Tawang) में हुई झड़प का मामला, धीरे-धीरे तूल पकड़ने लगा है. वहीं इस बीच कांग्रेस (INC) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने भी ट्वीट करते हुए, इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी. इस ट्वीट में उन्होंने मोदी सरकार पर सीधा हमला करते हुए, उनपर चीन के विरुद्ध चुप्पी साध लेने का आरोप लगाया. 

दरअसल, राज्यसभा (Rajya Sabha) की आज की कार्यवाही शुरू होते ही, विपक्ष ने तवांग मुद्दे पर चर्चा की मांग की और सरकार से अपने सवालों के जवाब मांगे. विपक्ष के हंगामे को देखते हुए सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित भी कर दी गई. इन सब के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट करते हुए लिखा, “ऐसा प्रतीत होता है, जैसे मोदी सरकार की लाल आँखों पर चीनी चश्मा पड़ा हुआ है. क्या भारतीय संसद में चीन के खिलाफ़ कुछ भी बोलने की अनुमति नहीं है?” 

https://twitter.com/kharge/status/1603232217693818880?t=4IAeNMjZiwcBJB9UMaLLqg&s=19

गौरतलब है, कि बुधवार को भी विपक्ष ने संसद में तवांग मुद्दे पर चर्चा की मांग के लिए नोटिस जारी किया था. हालांकि विपक्ष की मांग को संसद के दोनों सदनों में अध्यक्ष द्वारा ठुकरा दिया गया, जिसके बाद कांग्रेस नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के साथ पार्टी के कई सदस्यों ने लोकसभा से वॉक-आउट किया था. वहीं इस मामले में मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी सदन में अपना पक्ष रखते हुए कहा, “केंद्र सरकार लगातार हमारी मांगों को ठुकरा रही है. हमें यह समझ नहीं आता, कि सरकार इस मामले में मुकदर्शक क्यों बन गई. हम चर्चा करना चाहते हैं, लेकिन रक्षा मंत्री के पास कहने के लिए कुछ है ही नहीं.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि बीते 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग के यांग्त्से में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास चीनी सेना ने भारतीय जमीन हड़पने की कोशिश की. जिसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने उन्हें सीमा से ही खदेड़ दिया था. वहीं गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी सदन को संबोधित करते हुए भारतीय सेना की तारीफ कर चुके हैं. 


यह भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के साथ शामिल हुए रघुराम राजन, भाजपा ने कसा तंज

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com