भारत जोड़ो यात्रा पर सिंधिया के 'स्वागत' वाले बयान को कांग्रेस ने कहा, 'घर वापसी का संकेत'

भारत जोड़ो यात्रा पर सिंधिया के 'स्वागत' वाले बयान को कांग्रेस ने कहा, 'घर वापसी का संकेत'

शुक्रवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के प्रवक्ता ने कहा, कि मध्य प्रदेश में चल रही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Sindhia) की टिप्पणी, उनकी "घर वापसी" का संकेत हो सकती है। बुधवार सुबह भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र के पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के बुरहानपुर ज़िले के बोदरली गांव में पहुंची है.

भाजपा (BJP) नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 23 नवंबर को हुए मार्च का ज़िक्र करते हुए ये बयान दिया था, कि ''मध्य प्रदेश में सभी का स्वागत है.'' आपको बता दें, को कांग्रेस (Congress) के पूर्व नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मार्च 2020 में पार्टी छोड़ दी थी. अब सिंधिया के इसी बयान पर, कांग्रेस प्रवक्ता और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (HPCC) के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने कहा, कि "यह घर वापसी का संकेत हो सकता है।"

उन्होंने कहा, कि हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों (Himachal Pradesh Assembly Elections) में अब तक का सर्वाधिक मतदान परिवर्तन का स्पष्ट संकेत दे रहे हैं। लोग अब भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार से काफ़ी नाखुश हैं. उन्होंने यह दावा किया, कि कांग्रेस स्पष्ट बहुमत के साथ हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाएगी।

आपको बता दें, कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा ने 23 नवंबर को अपना महाराष्ट्र चरण पूरा करने के बाद, बुरहानपुर ज़िले से भाजपा शासित मध्य प्रदेश में प्रवेश किया था. वहीं आज इस यात्रा की शुरुआत सुबह खरगोन ज़िले के खेरदा से हुई है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने बताया, कि राहुल गांधी शाम को देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक ओंकारेश्वर पहुंचेंगे, जहां वह पूजा अर्चना करेंगे और नर्मदा नदी की आरती में भी हिस्सा लेंगे।

Image Source

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए प्रियंका गांधी, सचिन पायलट

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com