UP Election 2022: BJP का नया दांव, घोषणा पत्र में उठाया लव जिहाद का मुद्दा

UP Election 2022: BJP का नया दांव, घोषणा पत्र में उठाया लव जिहाद का मुद्दा

UP Election 2022 का समय जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं. आज ही Bhartiya Janta Party ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है. इस घोषणा पत्र में Bhartiya Janta Party के द्वारा यह घोषणा की गई है, कि अगर BJP सत्ता में आती है तो लव जिहाद के मामले में दोषी पाए जाने वाले लोगों को सख्त सजा दी जाएगी. साथ ही इस घोषणा पत्र में इस बात का भी ऐलान किया गया है, कि लव जिहाद करने वालों को कम से कम 10 साल की सजा के साथ 1 लाख रुपए का जुर्माना भी भरना होगा.

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने Bhartiya Janta Party के घोषणापत्र को "लोक कल्याण संकल्प पत्र" का नाम देकर जारी किया है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath, केंद्रीय मंत्री Anurag Thakur, उपमुख्यमंत्री Keshav Prasad Maurya तथा अन्य नेता भी मौजूद थे.

UP Election 2022 के लिए गृह मंत्री Amit Shah ने इस बात का दावा किया है, कि Bhartiya Janta Party ने पिछले 5 सालों में उत्तर प्रदेश के अपराधीकरण को पूरी तरह से खत्म करने का काम किया है. साथ ही राजनीतिकरण के नजरिए से भी उत्तर प्रदेश को मुक्त करने के लिए काफी मेहनत की गई है. “जिससे यह सिद्ध होता है, कि हमने संकल्प पत्र के हिसाब से तमाम वादों को पूरा किया है. अपराध और अपराधियों की नकेल कसने का काम आगे भी जारी रहेगा”.

देश में फैली बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर भी Bhartiya Janta Party ने अहम फैसला किया है. इसके लिए BJP ने जनता से दावा किया है, कि उनकी सरकार आने पर वह सब को रोजगार प्रदान करने की कोशिश करेंगे. हर परिवार में एक सरकारी नौकरी होगी. खाली रिक्तियां भरी जाएंगी. हर गांव में जिम खोला जायेगा.

देश के अन्नदाता यानी किसानों के लिए भी बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में खास तोहफा दिया है. इसमें सिंचाई के लिए किसानों को मुफ्त बिजली मुहैया कराये जाने का वादा किया गया है. 25 हज़ार करोड़ रुपए की लागत वाला सरदार पटेल एग्रो-इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन शुरू होगा. गन्ना किसानों को 14 दिन के अंदर भुगतान, देरी होने पर ब्याज सहित भुगतान होगा.

इसके अलावा Amit Shah ने कहा है, कि उत्तर प्रदेश के गुंडे अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी. उत्तर प्रदेश के 18 मंडलों में एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन यूनिट्स को स्थापित किया जाएगा. इस प्रक्रिया से आतंकवादी गतिविधियों पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी. मेरठ, रामपुर, आजमगढ़, कानपुर और बहराइच में एंटी टेररिस्ट कमांडो सेंटर बनाए जाएंगे. सभी पुलिस थानों में साइबर हेल्प डेस्क स्थापित किया जाएगा. साथ ही भाजपा ने तीन नई महिला बटालियन के नेटवर्क को विस्तार करने का भी फैसला किया है. इस नेटवर्क के विस्तार से महिलाओं की सुरक्षा और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगी. उत्तर प्रदेश के सार्वजनिक स्थानों एवं शैक्षणिक संस्थानों के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे तथा 3,000 पिंक पुलिस बूथ भी बनवाने का इरादा भारतीय जनता पार्टी ने किया है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com