Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के साथ शामिल हुए रघुराम राजन, भाजपा ने कसा तंज

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के साथ शामिल हुए रघुराम राजन, भाजपा ने कसा तंज

Image Source

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दसवें दिन, राहुल गांधी के साथ आरबीआई (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन (Raghuram Rajan) ने भी अपने कदम मिलाए. जहाँ पार्टी के बड़े नेताओं ने राजन के इस यात्रा के साथ जुड़ने के कदम की तारीफ की, तो वहीं पूर्व गवर्नर एक बार फिर भाजपा (BJP) के निशाने पर आ गए. सत्ता पक्ष ने राजन को कांग्रेस के हाथ की कठपुतली बताते हुए उनपर सीधा निशाना साधा है. 

दरअसल, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल राजस्थान के अलग-अलग इलाकों से होकर गुजर रही है. पार्टी के नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में, आज यह यात्रा कुल 25 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. रघुराम राजन के इस यात्रा में शामिल होने को लेकर, भाजपा के आईटी सेल चीफ अमित मालविया (Amit Malviya) ने उनपर करार तंज कसा. मालविया ने कहा, “आरबीआई के पूर्व गवर्नर का कांग्रेस के साथ जुड़ना कोई नई बात नहीं है. बल्कि इससे यह बात साबित होती है, कि राजन हमेशा से ही कांग्रेस द्वारा नियुक्त थे. अब वह बस मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) बनने की कोशिश कर रहे हैं.”

गौरतलब है, कि रघुराम राजन के अलावा भारत जोड़ो यात्रा में, आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और पार्टी के युवा नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) भी शामिल हुए थे. भाजपा के इस बयान के बाद कांग्रेस के कई नेता पूर्व गवर्नर के बचाव में उतर गए. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने प्रेस सम्मेलन करते हुए कहा, “पूरी कैबिनेट मिलकर भी रघुराम राजन की बराबरी नहीं कर सकती. मैं समझ सकता हूँ, कि अमित मालविया अपनी बातों से जनता तक क्या संदेश पहुंचाना चाहते हैं. मैं तो मानता हूँ, कि अगर राजन आरबीआई के गवर्नर बने रहते, तो हमारा देश महामारी के दौरान हुए आर्थिक संकट से बच जाता."

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारत जोड़ो यात्रा जल्द ही जम्मू कश्मीर में भी प्रवेश करेगी. इसे लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह (Omar Abdullah) ने मीडिया से बात करते हुए बताया, कि जब यह यात्रा राज्य में प्रवेश करेगी तब नैशनल कॉन्फ्रेंस (JKNC) के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्लाह (Farooq Abdullah) राहुल गांधी का स्वागत करेंगे. 


यह भी पढ़ें: संसद के प्रश्नकाल में कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह, चीन पर भी साधा निशाना

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com