एलएसी विवाद पर अनुराग ठाकुर ने साधा राहुल गांधी पर निशाना, उठाए ‘चीनी चंदे’ पर सवाल

एलएसी विवाद पर अनुराग ठाकुर ने साधा राहुल गांधी पर निशाना, उठाए ‘चीनी चंदे’ पर सवाल

सोमवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने तवांग झड़प (LAC) पर चल रहे विवाद के बीच भारतीय सैनिकों पर टिप्पणी के लिए कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की आलोचना की. दरअसल, राहुल गांधी ने तवांग झड़प पर टिप्पणी करते हुए कहा था, कि “चीनी हमारे सैनिकों को पीट रहे थे.” अनुराग ठाकुर ने गांधी की इसी टिप्पणी की आलोचना की.

अनुराग ठाकुर ने कहा, कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष एक चीनी अधिकारी के साथ “खाने” में व्यस्त थे जब भारतीय सैनिक डोकलाम में चीन (China) की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) से लड़ रहे थे. उन्होंने कहा, कि “डोकलाम गतिरोध के दौरान जिन लोगों को चीनी अधिकारी के साथ खाना खाते हुए देखा गया था, उन्हें इस पर सवाल नहीं उठाना चाहिए. मुझे नहीं पता कि वह अधिकारी कौन था.”

इतना ही नहीं, राजीव गांधी फाउंडेशन (Rajiv Gandhi Foundation) के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा चीन से फंड लेने के आरोपों पर उनकी चुप्पी के लिए भी ठाकुर ने राहुल गांधी पर हमला किया. उन्होंने गांधी से सवाल करते हुए कहा, कि “तवांग पर हमसे सवाल करने से पहले, राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए, क्या वह चीनी अधिकारियों के साथ थे, जब भारतीय सेना डोकलाम (Doklam) मुद्दे पर चीन के सैनिकों से लड़ रही थी? क्या उन्होंने उस समय हमारी सेना पर सवाल उठाया था? क्या राजीव गांधी फाउंडेशन ने चीनी अधिकारियों से फंडिंग ली थी?" 

आपको बता दें, कि शुक्रवार को राहुल गांधी ने भाजपा (BJP) सरकार पर यह आरोप लगाया था, कि जब चीन युद्ध की तैयारी कर रहा था, तब “भारत सरकार सो रही थी” और खतरे को नज़रअंदाज़ करने की कोशिश कर रही थी. इसी को लेकर, अनुराग ठाकुर ने आगे यह दावा किया, कि यूपीए शासन के दौरान तत्कालीन सरकार ने सशस्त्र बलों को बुलेटप्रूफ जैकेट या राफेल फाइटर जेट के साथ सशक्त नहीं किया.

इसके अलावा अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ टिप्पणी के लिए पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ज़रदारी (Bilawal Bhutto Zardari) पर कटाक्ष करते हुए कहा, कि “जब भारत दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ एक साथ ला रहा है, तब हमारे कुछ पड़ोसी देश आतंकवाद का समर्थन कर रहे हैं और इसके पक्ष में ज़ोर-शोर से बोल रहे हैं. उनका असली चेहरा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सामने आ गया है."

Image Source


यह भी पढ़ें: भारत ने दिया पाक को करारा जवाब, मोदी पर बिलावल भुट्टो की टिप्पणी को बताया ‘असभ्य’

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com