हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को मिलेगी सुरक्षा: गृह मंत्री अनिल विज

हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को मिलेगी सुरक्षा: गृह मंत्री अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने रविवार को कहा, कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतज़ाम किए गए हैं. 'भारत जोड़ो यात्रा' 5 जनवरी को अपने दूसरे चरण में हरियाणा में प्रवेश करने वाली है. विज ने एक कॉन्फ़्रेंस में कहा, कि "हम हरियाणा में उनके (राहुल गांधी) लिए सुरक्षा के पूरे इंतज़ाम कर रहे हैं."

उन्होंने यह भी कहा, कि "हमने कांग्रेस (Congress) से उनके रूट और स्टॉपेज की जानकारी मांगी है और अधिकारियों से पूरी सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है." विशेष रूप से यात्रा 5 जनवरी की शाम को पानीपत ज़िले के सनौली खुर्द गांव से उत्तरी राज्य में प्रवेश करेगी. इसके बाद, यात्रा पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश से हरियाणा में प्रवेश करेगी. भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को दिल्ली के कश्मीरी गेट से दोबारा शुरू होगी और उसी दोपहर, ग़ाज़ियाबाद के लोनी के माध्यम से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी.

इसी बीच, कॉंग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर फिर से चिंता जताई. इसके लिए, पार्टी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखा. कांग्रेस ने अपने पत्र में एक बार फिर हरियाणा के सोहना में सेंधमारी का मुद्दा उठाया और साथ ही सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के बीच एकता की कमी पर भी ज़ोर दिया. 

कांग्रेस नेताओं जयराम रमेश (Jairam Ramesh) और पवन खेड़ा (Pawan Khera) द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए नए पत्र में लिखा है, "ऐसे कई उदाहरण हैं जहां अज्ञात लोग राहुल गांधी के बहुत करीब आ गए, उसके वीडियो और फोटोग्राफिक सबूत शेयर किए जा सकते हैं."

पार्टी ने कहा है, कि हरियाणा पुलिस की खुफिया इकाई के कर्मियों ने यात्रा में घुसपैठ की थी और इस पर शिकायत दर्ज की गई है, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

ग़ौरतलब है, कि कांग्रेस की यह जन संपर्क पहल यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. अपने पहले चरण में यह यात्रा तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली जैसे राज्यों को कवर कर चुकी है. 

Image Source


यह भी पढ़ें: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की दलाई लामा से मुलाकात

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com