Bihar Hooch Tragedy News: अमित मालवीय का बिहार के मुख्यमंत्री पर बड़ा हमला

Bihar Hooch Tragedy News: अमित मालवीय का बिहार के मुख्यमंत्री पर बड़ा हमला
NurPhoto

Image Source

बिहार के सारण में हुए जहरीली शराब कांड (Bihar Hooch Tragedy) को लेकर, राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रहीं है. जहां एक तरफ गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के दिए विवादित बयान से, संसद के शीतकालीन सत्र में हड़कंप मच गया. वहीं अब भाजपा (BJP) के आईटी सेल चीफ, अमित मालवीय (Amit Malviya) ने भी मुख्यमंत्री पर सीधा निशाना साधते हुए उन्हें हत्यारा तक बता दिया.

दरअसल, बिहार में जहरीली शराब कांड में हो रही मौतों के बढ़ते आंकड़े पर अफसोस जताते हुए, अमित मालवीय ने एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हत्यारा बताया. मालवीय ने लिखा, बिहार में हो रही मौतों का ज़िम्मेदार पूरी तरह से मुख्यमंत्री ही है. पुलिस और राजनेताओं की आपसी मिलीभगत की कीमत, मासूम लोगों को अपनी जान से चुकानी पड़ रही है. ऊपर से मुख्यमंत्री उन्हीं लोगों के बारे गलत बयान दे रहे हैं." 

https://twitter.com/amitmalviya/status/1603621230409457666?t=ikI-wurZ8EoiOqyqppJgqw&s=19

गौरतलब है, कि बिहार के जहरीले शराब कांड में हुई मौतों पर राज्य के मुख्यमंत्री, नीतीश कुमार ने एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था, "अगर कोई इंसान शराब पियेगा तो मरेगा ही." साथ ही उन्होंने यह भी कहा है, कि शराब पीने से मरने वाले लोगों को किसी तरह का कोई मुआवजा नहीं दिया जाएगा. उनके इस बयान की दूसरे पार्टियों के नेताओं ने आलोचना करते हुए इसे मृतकों का अपमान बताया. वहीं अब खबरें ऐसी भी आ रही हैं, कि सबसे ज्यादा शराब की बिक्री पुलिस थानों के पास ही होती हुई पाई गई है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि विपक्ष की मांग के बाद अब बिहार जहरीली शराब कांड के मामले में विशेष जांच टीम (SIT) गठित की गई है. वहीं सारण जिले के बाद अब सीवान से भी जहरीली शराब से होने वाली मौतों की खबर सामने आई है. इस मामले में एक पीआईएल (PIL) भी हाल ही में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दायर की गई.


यह भी पढ़ें: Nitish Kumar Liquor Deaths: मुख्यमंत्री के बिगड़े बोल कहा - "जो शराब पीएगा वो मरेगा"

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com