Himachal Pradesh Elections 2022: भाजपा और कांग्रेस के बीच चल रही कांटे की टक्कर

Himachal Pradesh Elections 2022: भाजपा और कांग्रेस के बीच चल रही कांटे की टक्कर

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को एक ही चरण में होने वाले विधानसभा चुनावों (Himachal Pradesh Elections 2022) में भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress), दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों ने मतदाताओं पर जीत हासिल करने के अपने प्रयास तेज़ कर दिए हैं. कांग्रेस के लिए प्रचार का नेतृत्व महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) कर रही हैं, जबकि भाजपा की ओर से राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) प्रचार कर रहे हैं.

प्रियंका गांधी ने हिमाचल प्रदेश के ऊना में ‘परिवर्तन प्रतीक्षा रैली’ (Parivartan Pratiksha Rally) को संबोधित करते हुए, हिमाचल प्रदेश चुनावों से पहले, प्रियंका ने भाजपा सरकार को डबल इंजन सरकार कहकर आलोचना की. प्रियंका गांधी ने सवाल किया, कि उन्होंने पिछले 5 वर्षों में राज्य के लिए क्या किया था. उन्होंने राज्य में बेरोजगारी और पुरानी पेंशन योजना (OPS) का विषय भी उठाया.

दूसरी ओर, हिमाचल प्रदेश चुनावों से पहले बैजनाथ और बाल्ह ज़िले में 2 रैलियों को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधित किया, जहां उन्होंने समान नागरिक संहिता (UCC) लागू करने के पार्टी के वादे पर ज़ोर दिया और अग्निवीर योजना (Agniveer Scheme) जैसे कई अन्य मुद्दों को उठाया.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) की मौजूदगी में, कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हुए. ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर (Dhanapal Thakur) और पूर्व सचिव आकाश सैनी (Akash Saini) सहित 26 सदस्यों के साथ-साथ, पूर्व पार्षद राजन ठाकुर (Rajan Thakur) और पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमित मेहता (Amit Mehta) भी भाजपा में शामिल हो गए हैं.

Image Source

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh Elections 2022: भूपेश बघेल ने भाजपा के पर साधा निशाना

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com