Gujarat Assembly Elections 2022: आज राज्य के 3 ज़िलों में प्रधानमंत्री मोदी करेंगे रैलियां

Gujarat Assembly Elections 2022: आज राज्य के 3 ज़िलों में प्रधानमंत्री मोदी करेंगे रैलियां

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) के पहले चरण के मतदान में केवल दो दिन शेष हैं. इसी बीच, मंगलवार को गुजरात के मोरबी ज़िले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चुनाव अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कई रैलियों को संबोधित करेंगे. गुजरात के मोरबी ज़िले में पिछले महीने एक पुल त्रासदी (Morbi Bridge Collapse) हुई थी, जिसमें 140 से अधिक लोगों की जान गई थी.

मोरबी में रैली के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमनाथ, भावनगर और नवसारी में भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पिछले 27 सालों से गुजरात पर भाजपा का शासन रहा है. इसी कारण, गुजरात भाजपा का सबसे मज़बूत गढ़ है, जहां साल 2001 से 2014 तक नरेंद्र मोदी ने गुजरात में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद संभाला है. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 28 नवंबर को अंजार (कच्छ), गोरधनपुर (जामनगर), पालीताना (भावनगर) और राजकोट में 4 जनसभाओं को संबोधित किया था.

सोमवार को जामनगर में अपनी रैली के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सूरत में लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली. रैली के दौरान, लोगों की भीड़ ने अपने मोबाइल फोन की फ्लैश लाइट जलाकर, प्रधानमंत्री का स्वागत किया. इसी बीच, प्रधानमंत्री ने लोगों से गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, कि “मैं यहां आपके साथ प्रधानमंत्री मोदी के रूप में नहीं बल्कि आपके भाई मोदी के रूप में आया हूं. मैं यहां आपसे मिलने आया हूं.”

गुजरात विधानसभा चुनाव का पहला चरण पूरा होने के काफ़ी करीब है. ऐसे में मुख्य राजनीतिक पार्टियाँ, मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए अपने दिग्गज चेहरों को आगे कर रही हैं. भाजपा की बात करें, तो इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और सीआर पाटिल (CR Patil) के नेतृत्व में पार्टी अपनी उच्चतम सीट संख्या 140 से अधिक प्राप्त करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. साल 2017 के गुजरात चुनावों में, भाजपा ने कुल 182 सीटों में से 99 सीटों पर जीत हासिल की थी.

Image Source

यह भी पढ़ें: भाजपा ने जारी किया सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो, तिहाड़ जेल को बताया 'सत्येंद्र का दरबार'

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com