बेंगलुरु कोर्ट ने कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट को किया ब्लॉक

बेंगलुरु कोर्ट ने कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट को किया ब्लॉक

कर्नाटक के बेंगलुरु की एक अदालत ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bara Jodo Yatra) में ‘केजीएफ-2’ (KGF 2) के गाने बजाने के लिए, कांग्रेस (Congress) के खिलाफ कॉपीराइट का मुकदमा दायर किया है. एमआरटी म्यूजिक कंपनी (MRT Music Company) के मैनेजर एम नवीन कुमार (M Naveen Kumar) ने राहुल गांधी समेत कांग्रेस के 3 नेताओं के खिलाफ कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ-2’ के संगीत का इस्तेमाल करने पर, कॉपीराइट कानून का उल्लंघन करने की शिकायत की थी.

‘केजीएफ-2’ के कॉपीराइट उल्लंघन का दावा, एक संगीत कंपनी ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किया था. उनकी शिकायत पर अदालत ने भारत जोड़ो यात्रा अभियान के ट्विटर हैंडल को अस्थायी रूप से ब्लॉक करने का आदेश दिया है. बेंगलुरु अदालत (Bengaluru Court) की कार्यवाही के बारे में बताते हुए कांग्रेस ने कहा, कि “हमने सोशल मीडिया पर INC और BJY SM हैंडल के खिलाफ बेंगलुरु की एक अदालत के एक प्रतिकूल आदेश के बारे में पढ़ा है. हमें अदालत की कार्यवाही से न तो अवगत कराया गया और न ही आमंत्रित किया गया. आदेश की कोई कॉपी प्राप्त नहीं हुई है. हम इसके लिए सभी कानूनी उपायों का अनुसरण कर रहे हैं."

इसी बीच, अदालत ने कहा, कि संगीत फर्म ने एक सीडी दिखाई जिसमें मूल कॉपीराइट संस्करण की तुलना "अवैध रूप से सिंक्रनाइज़" संस्करण से की गई थी. वहीं बेंगलुरु के यशवंथपुर में पुलिस को सौंपी गई पहली सूचना रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने 2 यात्रा वीडियो में केजीएफ-2 के लोकप्रिय गीतों की नकल की है. कांग्रेस पहले ही केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र का दौरा कर चुकी है.

Image Source


यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh Elections 2022: भूपेश बघेल ने भाजपा के पर साधा निशाना

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com