Narendra Modi: अब नहीं है आराम का समय, जल्द करना होगा टीकाकरण का लक्ष्य तय

Narendra Modi: अब नहीं है आराम का समय, जल्द करना होगा टीकाकरण का लक्ष्य तय

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने बुधवार, 3 नवंबर 2021 को 40 जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा की गई कड़ी मेहनत की सराहना की. साथ ही, कहा, कि 'यह आराम करने का समय नहीं है. अब तक की उपलब्धि आपकी मेहनत के कारण है.'

 प्रधानमंत्री Narendra Modi ने हर फ्रंटलाइन वर्कर की सराहना करते हुए कहा, कि 'प्रशासन के हर सदस्य, आशा कार्यकर्ताओं ने बहुत काम किया. लेकिन अगर हम एक अरब खुराक के बाद ढिलाई बरतते हैं, तो एक नया संकट आ सकता है. बीमारी की बात करते हुए प्रधानमंत्री Narendra Modi ने कहा, कि " किसी को कभी भी बीमारी और दुश्मनों को कम नहीं आंकना चाहिए. हमको अंत तक लड़ना होगा. इसलिए अब हमें कोई भी चूक नहीं करनी है."

प्रधानमंत्री Narendra Modi द्वारा बुलाई गई इस समीक्षा बैठक में कई मुख्यमंत्रियों ने भाग लिया. इस बैठक में उन जिलों के जिलाधिकारियों  को भी बुलाया गया था, जहां 50% से कम वयस्क आबादी को Covid-19 वैक्सीन का केवल एक ही डोज मिला है. प्रधानमंत्री कार्यालय के द्वारा सांझा की गई जानकारी के मुताबिक़, देश के ये 40 जिले झारखंड, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और मेघालय सहित अन्य राज्यों में फैले हुए हैं. इनमें लोगों को उचित संख्या में टीकाकरण नहीं हुआ है.

वैक्सिनेशन अभियान के लक्ष्य को दोहराते हुए, प्रधानमंत्री Narendra Modi ने कहा, कि 'आपको याद रखना होगा, कि जिन राज्यों ने वैक्सीन की 100% पहली खुराक देने का लक्ष्य हासिल कर लिया है, उन्हें भी कई क्षेत्रों में विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ा.  लेकिन इन जिलों ने लक्ष्य को पाने के लिए उन चुनौतियों को पार कर लिया है."

उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को बहुत से सुझाव देते हुए कहा, कि "अब तक आप लोगों को वैक्सीनेशन केंद्रों तक ले जाने के लिए काम कर रहे हैं, अब घर-घर वैक्सीन के लिए हर घर तक पहुंचने का समय है. आप स्थानीय धार्मिक नेताओं की मदद ले सकते हैं, ताकि Covid-19 के टीकों के बारे में जागरूकता फैलाई जा सके, अफवाहों से लड़ सकें.'

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com