Narendra Modi in UP: विधानसभा चुनाव से पहले की वर्चुअल रैली, लाखों लोगों को किया संबोधित

Narendra Modi in UP: विधानसभा चुनाव से पहले की वर्चुअल रैली, लाखों लोगों को किया संबोधित

UP Election 2022 प्रचार के लिए, प्रधानमंत्री Narendra Modi ने आज अपनी पहली वर्चुअल रैली के माध्यम से देश को संबोधन दिया. इस रैली को Jan Chaupal के नाम से सम्बोधित किया गया है. इस संबोधन में मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश की डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा की गई. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इस रैली में भारतीय जनता पार्टी के लाखों कार्यकर्ता जुड़े थे. मुख्यमंत्री Yogi Adityanath और उपमुख्यमंत्री Dinesh Sharma भी आगरा और लखनऊ से वर्चुअल रैली में शामिल हुए.

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने इस रैली में सबसे पहले, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath और विपक्ष के नेता Akhilesh Yadav, दोनों के काम करने के तरीकों पर बात की. उन्होंने कहा, कि "पांच साल पहले, 'दबंग' और 'दंगाई' अपने आप में कानून थे. उनके द्वारा सरकारी खजाने और व्यापारियों को लूटा गया और उस अवधि में बेटियां अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकीं. पश्चिमी यूपी के लोग यह कभी नहीं भूल सकते, कि जब यह इलाका दंगों के दौरान जल रहा था, उस समय पिछली सरकार जश्न मना रही थी. लेकिन Yogi Adityanath ने उत्तर प्रदेश के माफिया राज को दूर भगा कर, उत्तर प्रदेश को एक समृद्ध राज्य बनाया है."

Akhilesh Yadav के सहयोगी विपक्षी नेता Jayant Chaudhary के दादा, किसान नेता Chaudhary Charan Singh का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा, "हमें अब छोटे किसानों के बारे में चिंता करने की जरूरत है. इसके लिए काम करना शुरू कर दिया है. छोटे किसान ग्रामीण परिदृश्य को बदल देंगे." राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख, श्री चौधरी का क्षेत्र के जाट किसानों के बीच एक बड़ा समर्थन आधार है, जो नए कृषि कानूनों को लागू करने से भाजपा से नाराज हैं.

वर्चुअल रैली में शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, सहारनपुर और गौतम बुद्ध नगर (दादरी/जेवर) नाम के पांच जिले शामिल थे. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच मतदान होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com