PM Narendra Modi: मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद प्रधानमंत्री ने की केंद्रीय मंत्रिमंडल की पहली बैठक

PM Narendra Modi: मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद प्रधानमंत्री ने की केंद्रीय मंत्रिमंडल की पहली बैठक

केंद्रीय मंत्रिमंडल की पहली भौतिक बैठक बुधवार को PM Narendra Modi के आधिकारिक आवास पर हुई है. यह बैठक, लगभग एक वर्ष के बाद और केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद हुई है. केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार से एक दिन बाद, गुरुवार को प्रधानमंत्री ने केंद्रीय मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद के साथ लगातार बैठकें की है.

इसके अलावा, PM Narendra Modi आज शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए. मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे. इससे पहले भी, केन्द्रीय मंत्रिमंडल लगभग हर हफ्ते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए बैठक कर रही थी. यह वर्चुअल बैठकें लॉकडाउन के दौरान भी चल रही थी.

PM Narendra Modi की कैबिनेट समितियों में फेरबदल

मंगलवार को, PM Narendra Modi  की कैबिनेट समितियों में फेरबदल किया गया है. वहीं, केन्द्रीय मंत्रिमंडल में नए मंत्रियों को कुछ प्रमुख विभागों में शामिल किया गया है. मंत्रिमंडल में फेरबदल के रूप में, भाजपा के शीर्ष नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. इनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, सर्बानंद सोनोवाल, नारायण राणे और भूपेंद्र यादव जैसे नए मंत्रियों को महत्वपूर्ण कैबिनेट समितियों में जगह मिली है.

कैबिनेट कमेटी के आर्थिक मामलों को केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण. नरेंद्र सिंह तोमर, एस जयशंकर, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान देखेंगे. संसद का मानसून सत्र भी जल्द ही शुरु होने वाली है. विधानसभा का मानसून सत्र, 19 जुलाई से शुरू होकर, 13 अगस्त तक समाप्त होगा .

Covid-19 नियमों के उल्लंघना पर जताई चिंता

PM Narendra Modi ने इस बैठक में, Covid-19 के खिलाफ लड़ाई में किसी भी तरह की शालीनता के खिलाफ. मंत्रियों को आगाह करते हुए कहा है कि, "पिछले कुछ दिनों में कई जगहों पर लोगों को बिना मास्क. और सोशल डिस्टेंसिंग के घूमते हुए देखा गया है. लोगों द्वारा Covid-19 के नियमों का पालन ना किया जाना, अच्छी बात नहीं है."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com