Narendra Modi News: NCC Cadet PM Rally को किया संबोधित, युवाओं का बढ़ाया हौसला

Narendra Modi News: NCC Cadet PM Rally को किया संबोधित, युवाओं का बढ़ाया हौसला

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने आज दिल्ली के करियप्पा मैदान में NCC PM Rally को संबोधन दिया. इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री Narendra Modi के सिर पर NCC की टोपी सजी हुई दिखाई दी. यह रैली, हर वर्ष 28 जनवरी के दिन आयोजित की जाती है, क्योंकि इस रैली का मुख्य उद्देश्य 26 जनवरी को मनाए जाने वाले भारत के Republic Day की परिणति को चिन्हित करना होता है. संबोधन कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री ने युवाओं के साथ बहुत सी बातें साझा की. इस कार्यक्रम में, उन्होंने गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया, एनसीसी टुकड़ियों द्वारा मार्च पास्ट की समीक्षा की, और एनसीसी कैडेटों को सेना की कार्रवाई, स्लाइडिंग, माइक्रोलाइट फ्लाइंग, पैरासेलिंग के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए भी देखा.

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री Narendra Modi ने युवाओं से कहा, कि "इस साल देश अपना 73वां आजादी का दिवस मना रहा है. देश के लिए यह बहुत ही गर्व की बात है. इसी मौके पर Azadi ka Amrit Mahotsav देश को और ज्यादा गर्वित महसूस करवाता है."

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने कहा, कि "आज जब देश नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ रहा है, हमारा प्रयास देश में NCC को मजबूत करना है. इसके लिए एक उच्च स्तरीय समीक्षा समिति का गठन किया गया है. पिछले दो वर्षों में, देश के सीमावर्ती क्षेत्रों में 1 लाख से अधिक नए कैडेट जोड़े गए हैं."

देश की महिलाओं के जज्बे की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री Narendra Modi ने कहा, कि "आज देश की महिलाएं Sainik School में दाखिला ले रहीं हैं. महिलाओं के ऊपर, देश की सेना की जिम्मेदारी भी आ रही है. आज महिलाएं फाइटर प्लेन, फाइटर जेट उड़ा रही हैं, यही देश की उन्नति है. हम सभी को भारत की जड़ों से जुड़ने की जरूरत है. हम आपके दृढ़ संकल्प और समर्थन से भारत का भविष्य बदल सकते हैं. नशा युवाओं का जीवन तबाह कर देता है, हमें इसके खिलाफ लड़ने की जरूरत है."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com