Paytm: कंपनी दे रही ग्राहकों को 1,000 रुपये!

Paytm: कंपनी दे रही ग्राहकों को 1,000 रुपये!

डिजिटल पेमेंट में, Paytm एक बड़ा और प्रभावशाली नाम है. ये हमेशा से ही, अपने ग्राहकों को बेहतरीन सौगात देता रहा है. इसी क्रम में, कंपनी ने अपनी Buy Now Pay Later सर्विस का विस्तार किया है. जिसके जरिये, अब Paytm से जुड़े ग्राहक, बिना ब्याज के लोन प्राप्त कर सकते हैं. यह लोन, 250 – 1000 रुपये का होगा, जिस पर 30 दिन तक कोई ब्याज नहीं लगेगा. आपको बता दें, यह सेवा पोस्टपेड मिनी के अन्तर्गत शुरू की गई है. 

Paytm ने अधिकारिक तौर पर, 5 जुलाई 2021 को इसकी घोषणा की है. इसके जरिए कंपनी ग्राहकों को 30 दिन के लिए छोटा लोन दे रही है. कंपनी इस योजना के जरिये, छोटे लोन प्रदान कर रही है. जिसके लिए, कंपनी ने Aditya Birla Finance Limited के साथ करार किया है. 

कंपनी ने, यह लोन तुरंत मुहैया कराने की बात की है. जिसके परिणामस्वरूप ग्राहकों को, मोबाइल रिचार्ज, गैस सिलेंडर बुकिंग, बिजली और पानी के बिल, आदि में मदद मिल पाएगी. साथ ही, वह इसका इस्तेमाल, Paytm पर खरीदारी के लिए भी कर सकते है. वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान, कंपनी का यह कदम स्वागत योग्य है. 

Paytm के CEO भावेश गुप्ता ने अपने बयान में कहा है, कि "हमारी यह सर्विस, कस्टमर को बकाया बिल के भुगतान में मदद करेगी. साथ ही, उन्हें वित्तीय अनुशासन भी आ जाएगा. हम इस सर्विस के जरिये, इकोनॉमी की खपत को बढ़ाना चाहते हैं."

बीते कुछ दिन पहले भी, कंपनी ने भारत में, अपने 6 साल पूरे करने पर बड़े ऐलान किए थे. कंपनी ने अपने ग्राहकों और साथ जुड़े व्यापारियों को 50 करोड़ रुपये देने की बात कही थी. यह रकम कैशबैक के तौर पर, प्रत्येक लेनदेन के दौरान बांटी जानी है, जिसके लिये Paytm App का होना जरूरी है. 

इस बीच, इस खबर के भी संकेत नज़र आ रहे हैं, कि कंपनी IPO लाने की भी तैयारी में है. Paytm की पेरेंट कंपनी, One97 communication Limited, इस क्रम में  एक्टिव नजर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, अगले हफ्ते कंपनी SEBI के पास कॉन्ट्रैक्ट जमा कर सकती है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com