Paytm Listing Effect: शेयर की कीमतों में आई गिरावट का बाज़ार पर ऐसा दिखा असर

Paytm Listing Effect: शेयर की कीमतों में आई गिरावट का बाज़ार पर ऐसा दिखा असर

ऑनलाइन भुगतान कंपनी Paytm की मूल कंपनी, One97 और Fino Payment Bank के शेयरों ने आज भी दबाव में कारोबार करना जारी रखा था. वहीं पिछले हफ्ते बाज़ार में कमज़ोर शुरुआत के बाद, कंपनी ने आज सोमवार के इंट्रा-डे ट्रेड में भी Bombay Stock Exchange (BSE) पर 12% तक की गिरावट दर्ज़ की.

वहीं Paytm के शेयरों में भारी गिरावट के बाद, हाल ही में PolicyBazaar, Nykaa, Zomato जैसे शेयरों में भी आज भारी गिरावट देखी गई है. वहीं अपनी लिस्टिंग के दूसरे दिन की अपनी गिरावट को जारी रखते हुए, Paytm के शेयर आज काफ़ी फिसल गए और अपने 2150 रुपये के ऊपरी बैंड मूल्य से भी नीचे चले गए. दूसरी तरफ, Zomato के शेयर की कीमत आज 7% तक गिरी और PolicyBazaar के शेयर की कीमत भी लगभग 8% तक लुढ़क गई. हालांकि इंट्रा-डे ट्रेड सेशन में Nykaa के शेयर की कीमत, 1% की बढ़त पर नज़र आई.

बाज़ार के जानकारों के मुताबिक, हाल ही में लिस्ट हुए इन शेयरों में भारतीय शेयर बाज़ार की नकारात्मक धारणा की वजह से गिरावट देखी जा रही है. साथ ही, बाज़ार के निवेशकों को डिप्स स्ट्रैटेजी पर मुख्य रूप से खरीदारी करने और इन शेयरों को 3-6 महीने तक होल्ड करने की सलाह दी गई है.

Paytm के शेयर में देखी गई गिरावट के बाद, च्वाइस ब्रोकिंग संस्था के कार्यकारी निदेशक, सुमीत बगड़िया ने निवेशकों को मौजूदा स्तरों पर Zomato के शेयरों में कोई भी खरीदारी न करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है, कि "Zomato के शेयर, चार्ट पर कमज़ोर दिख रहे हैं और अगर यह 125 रूपए प्रति शेयर के स्तर से नीचे जाते हैं, तो यह ताजा ब्रेकडाउन दे सकता है. वहीं डे एंडिंग के आधार पर, 125 रूपए के ब्रेकडाउन के साथ, यह 115 रूपए प्रति शेयर तक जा सकता है. इसलिए जिनके पोर्टफोलियो में यह शेयर मौजूद है, उन्हें सलाह दी जाती है, कि वे किसी भी उछाल पर बाहर न निकलें और बाज़ार में स्थिरता का इंतजार करें". इसके साथ ही, सुमीत ने PB Fintech और हाल ही में सूचीबद्ध अन्य शेयरों के शेयरधारकों को बाज़ार की कमज़ोर धारणा जारी रहने तक एक निश्चित रणनीति का पालन करने की सलाह दी है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com