Parliament Winter Session: आज से शुरु होगा शीतकालीन सत्र, MSP को लेकर सदन में हंगामे की उम्मीद

Parliament Winter Session: आज से शुरु होगा शीतकालीन सत्र, MSP को लेकर सदन में हंगामे की उम्मीद

Parliament के शीतकालीन सत्र की शुरुआत, आज सोमवार 10:30 बजे होने वाली है. सूत्रों के मुताबिक़, शीतकालीन सत्र की शुरुआत से ही विपक्ष संसद में ज़ोरदार हंगामे को तैयारी में है. आपको बता दें, कि विपक्ष ने सरकार को कोरोना, पेगासस, महंगाई और बेरोज़गारी जैसे तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरने का मन बना लिया है. हालांकि, अब देखना ये होगा, कि केंद्र सरकार किस तरह विपक्ष के तीखे प्रहारों का सामना करती है. 

सूत्रों के मुताबिक़, केंद्रीय कृषि मंत्री Narendra Singh Tomar आज तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए एक विधेयक पेश करेंगे. हालांकि, यह भी कहा जा रहा है, कि केंद्र ने भले ही तीनो कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया हो, लेकिन MSP को लेकर Parliament के शीतकालीन सत्र में हंगामा हो सकता है. विपक्षी दल शुरू से ही किसानों का समर्थन करते आए हैं, ऐसे में MSP के मुद्दे पर वह सरकार को निशाना बनाने की कोशिश कर सकते हैं. 

Parliament के शीतकालीन सत्र में कृषि कानूनों को रद्द करने वाले विधेयक को, आज लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी पेश किए जाने की उम्मीद है. वहीं सत्ताधारी दल और अन्य विपक्षी दलों ने अपने सभी सांसदों को आज, सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा है. 

Parliament के शीतकालीन सत्र में पेश होंगे 26 विधेयक

आपको बता दें, कि Parliament के शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर, 2021 तक चलेगा. महीने भर चलने वाले इस सत्र में, तकरीबन 26 विधेयकों को पेश करने के लिए सूचीबद्ध किया गया है. वहीं शीतकालीन सत्र की पूर्व संध्या पर सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया था, जिसमें 31 दलों के 42 सांसदों ने भाग लिया था. हालांकि, प्रधानमंत्री Narendra Modi इस बैठक में शामिल नहीं हुए थे, जिस कारण Aam Aadmi Party (AAP) ने बैठक से वॉकआउट किया था. वहीं अन्य दलों ने भी प्रधानमंत्री के बैठक में शामिल न होने के लेकर सवाल खड़े किए और उनकी आलोचन की. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com