Ola Electric Scooter: जल्द होगा लॉन्च, फीचर्स और कीमत पर एक नजर

Ola Electric Scooter: जल्द होगा लॉन्च, फीचर्स और कीमत पर एक नजर

Ola Electric, भारतीय बाजार में अपने पहले Ola Electric Scooter को लॉन्च करने के लिए काफी उत्साहित है. Ola ने अपने सोशल मीडिया पर प्रचार के जरिए, इसको लेकर लोगों की दिलचस्पी काफी बढ़ गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस Ola Electric Scooter टू-व्हीलर के लिए प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है. Ola Electric Scooter की लॉन्चिंग, अगले कुछ हफ्तों में होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

Ola Electric Scooter की बुकिंग शुरू होने के 'पहले 24 घंटों के दौरान' ही एक लाख से ज्यादा बुकिंग हो चुकी हैं. कंपनी ने 15 जुलाई 2021 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 499 रुपये की टोकन राशि पर बुकिंग शुरू कर दी है.  

कुछ महत्वपूर्ण बातें इस शानदार Ola Electric Scooter के बारें में 

Ola Electric Scooter को तीन वेरिएंट में पेश किया जा सकता है. कंपनी द्वारा फाइल किए गए दस्तावेजों से पता चला है, कि स्कूटर को S Series के नाम से लॉन्च किया जा रहा है. कंपनी ने अन्य दो नामों S1 और S1 Pro के लिए भी पेटेंट दायर किया है.  

Ola Electric Scooter, कंपनी की ओर से पेश किया जाने वाला पहला इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन होगा. आपको बता दें, कि तमिलनाडु में बन रही Ola फ्यूचर फैक्ट्री ई-स्कूटर के लिए दुनिया का सबसे बड़ा कारखाना होगा. Ola, 2,400 करोड़ रुपये की लागत से 500 एकड़ जमीन पर इस विशाल प्लांट का निर्माण कर रही है. इस प्लांट से, हर साल लगभग 2 लाख यूनिट्स का उत्पादन होने की उम्मीद है.

 कंपनी द्वारा इस स्कूटर में एक स्वैपेबल हाई-एनर्जी-डेंसिटी बैटरी का प्रयोग किया गया है. कंपनी, एक बार फुल चार्ज होने के बाद 240 किलोमीटर तक की दूरी तय करने का वादा कर रही है. हालांकि परिस्थितियों को देखा जाए तो सिंगल चार्ज में लगभग 150 किलोमीटर की रेंज पेश करने कि संभावना है.  Ola Electric कंपनी के द्वारा  देशभर में ग्राहकों को Ola Electric Scooter, की होम डिलीवरी की जाएगी. Ola,  डिलीवरी को तेज और परेशानी मुक्त बनाने के लिए देशभर में स्टोरेज हब बना रही है. रिपोर्ट के मुताबिक Ola Electric ने इसके लिए एक लॉजिस्टिक डिपार्टमेंट भी बनाया है.  

Ola Electric Scooter में कंपनी के द्वारा ढेर सारे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है. कंपनी ने इसमें सबसे बड़ा इन-क्लास बूट स्पेस, एप-आधारित कीलेस एक्सेस, डुअल प्रोजेक्टर हेडलैंप, समान ले जाने के लिए एक हुक दिया है. साथ ही, स्प्लिट-टाइप रियर ग्रैब हैंडल, सिंगल-पीस सीट, एक्सटर्नल चार्जिंग पोर्ट, एलईडी डीआरएल और टेललाइट मिल सकता है.  इसके अलावा काले रंग का फ्लोर मैट और फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की भी संभावना हैं. 

Ola Electric Scooter की एक्स-शोरूम कीमत 1.2 लाख रुपये से लेकर 1.4 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद लगाई जा रही है. सूत्रों की माने, तो लॉन्चिंग के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Ather 450X और TVS iQube जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से होगा.  

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com