Nifty Live Updates: 16,000 अंको का लक्ष्य किया हासिल, फार्मा और FMCG सेक्टर को हुआ मुनाफा

Nifty Live Updates: 16,000 अंको का लक्ष्य किया हासिल, फार्मा और FMCG सेक्टर को हुआ मुनाफा

मंगलवार का दिन शेयर बाज़ार के लिए काफी मंगलकारी साबित हुआ. मंगलवार को देश के दोनों मुख्य इंडेक्स Sensex और Nifty ने अपने-अपने उच्चतम रिकॉर्ड स्तर हासिल करते हुए इतिहास रच दिया. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के Nifty ने कई हफ़्तों तक 15,550 से लेकर 15950 की श्रेणी में अटके रहने के बाद आखिरकार 16,000 अंको का लक्ष्य हासिल कर लिया है. इसी तरह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के Sensex ने भी मंगलवार की ट्रेडिंग के दौरान 53,557.93 अंको के स्तर पर पहुंचकर अपने इतिहास का उच्चतम स्तर हासिल किया. आज Nifty और Sensex की इस रेस में FMCG, रियल्टी और फार्मा सेक्टर ने खूब मुनाफा कमाया.

खबर लिखे जाने तक, Nifty 0.96% की बढ़त के साथ 16,037.70 अंको के स्तर पर दर्ज किया गया. इसमें अब तक कुल 152.55 अंको की वृद्धि हुई है. इसी तरह सेंसेक्स भी 1.1% अंको की वृद्धि के साथ 53,532.98 अंको के स्तर पर दर्ज किया गया. 

Nifty 50 के पैक में Titan, HDFC, Sun Pharma सर्वाधिक मुनाफा कमाने वाली कंपनियों में शामिल रहीं. साथ ही अन्य ब्लू चिप कंपनियों में Tata Motors, Bharti Airtel, Nestle India ने भी Nifty में फायदा कमाया. हालांकि, आज की बुल रन के बीच मेटल सेक्टर में गिरावट देखने को मिली. Nifty में मुख्य मेटल स्टॉक्स जैसे Tata Steel औए JSW Steel के स्टॉक्स घाटे में नज़र आए. 

Titan कंपनी खबर लिखे जाने तक Nifty में सबसे ज़्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी बनी हुई थी. कंपनी को कुल 3.30% का फायदा हुआ है. Titan के बाद सबसे अधिक मुनाफा रियल्टी सेक्टर की कंपनी HDFC को हुआ. HDFC को कुल 2.99% का फायदा हुआ. वहीं दूसरी तरफ Grasim India, JSW Steel Works, Shree Cements का शुमार Nifty में सबसे ज़्यादा घाटा उठाने वाली कंपनियों में रहा. लेकिन, Nifty में सबसे बड़ा घाटा टेलीकॉम कंपनी Vodafone Idea को हुआ. Vodafone Idea को आज 10.91% का घाटा हुआ. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com