Chhattisgarh Blast: नारायणपुर में नक्सलियों ने किया आईईडी विस्फोट, ITBP का 1 जवान शहीद

Chhattisgarh Blast: नारायणपुर में नक्सलियों ने किया आईईडी विस्फोट, ITBP का 1 जवान शहीद

Chhattisgarh में एक बार फिर नक्सलवादियों का आतंक देखने को मिला है. सोमवार सुबह नक्सलियों ने Chhatisgarh के नारायणपुर में एक सड़क निर्माण कार्य के दौरान, आईईडी विस्फोट किया है. इस विस्फोट की चपेट में सड़क निर्माण की सुरक्षा में लगे Indo-Tibetan Border Police (ITBP) के 2 जवान आए हैं. इसमें 1 जवान शहीद हो गया है, वहीं दूसरा जवान गंभीर रूप से घायल है.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह लगभग 8 बजे के आसपास ITBP के कुछ जवान, नारायणपुर में चल रहे सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए निकले थे. आपको बता दें, कि यह सड़क निर्माण कार्य नारायणपुर ज़िले के नक्सली प्रभावित क्षेत्र सोनपुर-डोंगरीबेड़ा के बीच चल रहा है, जिसकी सुरक्षा का ज़िम्मा ITBP के पास है.

बताया जा रहा है, कि नक्सलियों को जवानों की इस हलचल की पहले से भनक थी. ऐसे में सड़क पर नज़र रख रहे जवानों को देखकर नक्सलियों ने एक आईईडी ब्लास्ट किया. इस ब्लास्ट में ITBP के एएसआई राजेन्द्र सिंह शहीद हो गए और हेड कॉन्स्टेबल महेश के गंभीर रूप से घायल होने की ख़बर है.

नक्सलियों द्वारा किये इस ब्लास्ट को लेकर नारायणपुर के एसपी सदानन्द कुमार ने बताया, कि "आज सुबह 8 बजे के आसपास नक्सली प्रभावित इलाके सोनपुर में ITBP की 53वीं बटालियन के जवान, सड़क सुरक्षा के लिए निकले थे. इस बीच, ज़िला मुख्यालय से लगभग 22 किलोमीटर दूर सोनपुर- कुंदला मार्ग पर नक्सलियों ने छिपकर एक आईईडी लगाया था, जिस पर एएसआई राजेंद्र सिंह ने अपना पैर रख दिया. इसके बाद हुए ब्लास्ट में एएसआई राजेंद्र सिंह घटना स्थल पर ही शहीद हो गए, वहीं उनके साथ मोजूद कांस्टेबल महेश गंभीर रूप से घायल हो गए हैं."

इसके साथ ही उन्होंने बताया, कि घायल कांस्टेबल महेश को नारायणपुर ज़िले के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मगर गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें रायपुर तक एयरलिफ्ट किया गया. वहीं क्षेत्र में नक्सलवादियों के खिलाफ़ लगातार ITBP के जवानों का अभियान जारी है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com