Navjot Singh Sidhu News: बिजली समझौते पर किया Amarinder Singh पर हमला

Navjot Singh Sidhu News: बिजली समझौते पर किया Amarinder Singh पर हमला

पंजाब कांग्रेस पार्टी में अंतर्कलह खत्म होने की बजाय एक नए ही विवाद का रूप ले रहा है. पंजाब कांग्रेस ईकाई के नए अध्यक्ष Navjot Singh Sidhu ने आज फिर मुख्यमंत्री Capt. Amarinder Singh पर ज़ुबानी हमला बोला. Sidhu ने इस बार विधानसभा सत्र को लेकर मुख्यमंत्री पर धावा बोला. उन्होंने कहा की विधानसभा में एक दिन के सत्र से मुद्दे हल नहीं होते हैं, कम से कम इसे 5 से 7 दिन चलाया जाना चाहिए.

Navjot Singh Sidhu ने मुख्यमेत्री को SYL की ही तरह बिजली समझौते (PPA) को भी रद्द करने की नसीहत दी. उन्होंने कैप्टन को याद दिलाते हुए कहा कि, "मुख्यमंत्री को सतलुज-यमुना लिंक (SYL) की नहर के टर्मिनल कानून की ही तरह सख्त कदम और कानून लाकर गलत बिजली समझौते (PPA) को सिरे से रद्द करना चाहिए. पंजाब सरकार राज्य के बिजली रेगुलेटरी कमीशन को आदेश जारी करे कि वह बिजली कानून 2003 के तहत कम रेट पर बिजली खरीदें. इससे पंजाब सरकार को सीधे 50 हज़ार करोड़ का फायदा होगा. वहीं लोगों को डेढ़ से दो रूपए सस्ती बिजली मिलेगी."

दरअसल, कैप्टन की सरकार ने हाल ही पावरकॉम के सभी प्राइवेट थर्मल प्लांटों को महंगी बिजली व ज़रूरत के वक्त आपूर्ति नहीं होने पर नोटिस जारी करने के आदेश दिए थे. Sidhu ने उनपर तंज कसते हुए कहा कि, "श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400 साला प्रकाशमहोत्स को समर्पित एक दिन के सत्र की वह तारीफ करते हैं, लेकिन उन्हें सरबत के भले विचाराधारा को नहीं भूलना चाहिए. सबका भला करने वाले मुद्दों को हल करना चाहिए." 

Navjot Singh Sidhu ने दिल्ली मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को भी नसीहत दी है. उन्होंने Kejriwal द्वारा हर घर 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने पर कटाक्ष करते हुए कहा की, पंजाब में किसान, बीसी, एससी और स्वतंत्रता सेनानियों को 10 हज़ार करोड़ की सब्सिडी दी जाती है. पंजाब 25 फ़ीसदी बिजली खुद पैदा करता है, जबकि दिल्ली इस मामलें में शून्य है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com