Sansad TV Launch: प्रधानमंत्री, Venkaiah Naidu और Om Birla करेंगे चैनल का उदघाटन

Sansad TV Launch: प्रधानमंत्री, Venkaiah Naidu और Om Birla करेंगे चैनल का उदघाटन

आज अंतर्राष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस के अवसर पर Sansad TV चैनल का राष्ट्रीय लॉंच  निर्धारित किया गया  है. इस चैनल को उपराष्ट्रपति M Venkaiah Naidu, प्रधानमंत्री Narendra Modi और लोकसभा अध्यक्ष Om Birla द्वारा लॉंच किया जाएगा. इस चैनल पर धर्म, अर्थव्यवस्था और बुनियादी ढांचे से लेकर स्वास्थ्य, सार्वजनिक नीति तक कई विषयों पर शोध आधारित शो दिखाए जाएंगे.

जाने-माने डोमेन विशेषज्ञ और सार्वजनिक हस्तियां Sansad TV चैनल के लिए विशेष शो की मेज़बानी करेंगे. वयोवृद्ध कांग्रेस नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल कर्ण सिंह को धर्म और अंतरधार्मिक मुद्दों पर एक शो के एंकर के रूप में शामिल किया गया है.

कांग्रेस सांसद और पूर्व विदेश राज्य मंत्री Shashi Tharoor, जीवन के विभिन्न क्षेत्रों-फिल्मों और कविता से लेकर नृत्य और खेल-कूद तक की दिग्गज हस्तियों का साक्षात्कार लेंगे. नीति आयोग के अध्यक्ष अमिताभ कांत इसी तरह बुनियादी ढांचे पर एक शो आयोजित करेंगे और वित्त मंत्रालय के प्रमुख आर्थिक सलाहकार संजीव सान्याल दर्शकों को अर्थव्यवस्था पर शामिल करेंगे.

सूत्रों ने कहा कि लेखक और अर्थशास्त्री बिबेक देबरॉय हिंदू धर्म और इसकी बारीकियों पर एक शो आयोजित कर सकते हैं. स्वास्थ्य पर एक विशिष्ट शो आयोजित करने के लिए Sansad TV चैनल प्रबंधकों द्वारा एंडोक्रिनोलॉजी और मधुमेह के अध्यक्ष और प्रमुख, मेदांता अंबरीश मिथल के साथ करार किया गया है. व्यापार, सार्वजनिक नीति, कॉर्पोरेट और वाणिज्यिक के वकील हेमंत बत्रा से सार्वजनिक नीति पर एक कार्यक्रम करने की भी उम्मीद है. कम से कम 15 प्रमुख कार्यक्रम तैयार किए गए हैं, जो सभी जाने-माने डोमेन नेताओं द्वारा संचालित होंगे. इनके अलावा, करंट अफेयर्स और समाचारों की स्ट्रीमिंग पर भी नियमित शो होंगे.

जब सदनों का सत्र चल रहा होगा, तब Sansad TV चैनल कार्यवाही का प्रसारण करेगा. सूत्रों ने कहा कि, करण सिंह और थरूर की भागीदारी Sansad TV चैनल के लोकतांत्रिक और समावेशी चरित्र का संकेत देती है. सूत्रों ने कहा कि, नए मंच का ध्यान विशिष्ट क्षेत्रों के एक्सपर्ट द्वारा ज्ञान के प्रसार पर है.

Related Stories

No stories found.