Narendra Modi: अमेरिका दौरे के पहले दिन उपराष्ट्रपति Kamala Harris से होगी मुलाकात

Narendra Modi: अमेरिका दौरे के पहले दिन उपराष्ट्रपति Kamala Harris से होगी मुलाकात

प्रधानमंत्री Narendra Modi साल 2017 के बाद, अब अमेरिका दौरे पर गए हैं. Narendra Modi आज भारतीय समय के अनुसार गुरुवार सुबह 3:30 बजे वॉशिंगटन पहुंचे, जहां उनके अभिवादन के लिए अमरीकी अधिकारी और भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू मौजूद थे. वहीं, भारतीय मूल के लोगों ने भी हवाई अड्डे के बाहर प्रधानमंत्री Modi का स्वागत किया.  प्रधानमंत्री ने भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. 

आज Narendra Modi करेंगें उपराष्ट्रपति Kamala Harris से मुलाकात

Narendra Modi अमेरिका दौरे के पहले दिन अमेरिका की भारतीय मूल की उपराष्ट्रपति Kamala Harris से मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री Modi और Kamala Harris के बीच भारतीय हितों को लेकर चर्चा होगी. हालांकि, यह दोनों नेताओं की औपचारिक बैठक है. वहीं देश में बाहरी निवेश को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री बड़ी कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे, जिसमें Apple के मुख्य कार्यकारी अधिकारी Tim Cook भी शामिल होंगे. यह मुलाकात वॉशिंगटन के होटल बिलार्ड कॉन्टिनेंटल में होगी, जहां Narendra Modi ठहरे हुए हैं. इसके बाद, Modi ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री Scott Morrison और जापान के प्रधानमंत्री Yoshihide Suga के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे. 

कल करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Biden से मुलाकात 

प्रधानमंत्री Modi कल अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden से मुलाकात करेंगे. राष्ट्रपति बनने के बाद Biden की Modi से पहली मुलाकात है. हालांकि, दोनों नेताओं के बीच यह दूसरा मौका होगा जब वे मुलाकात करेंगे. इससे पहले Narendra Modi ने Biden के उपराष्ट्रपति रहते मुलाकात की थी. इसके साथ ही, वह क्वाड देशों के बीच होने जा रही बैठक में भी शामिल होंगे.

उड़ान के दौरान काम करते रहे प्रधानमंत्री Narendra Modi 

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने अमेरिका के लिए अफगानिस्तान से ना होकर पाकिस्तान के ऊपर से उड़ान भरी. जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा कारणों से यात्रा का समय थोड़ा लंबा हो गया. मगर प्रधानमंत्री ने समय का सदुपयोग करते हुए विमान के अंदर ही सरकारी कामकाज निपटाये. प्रधानमंत्री Modi ने स्वयं अपने कामकाज की फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी की. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com