Narendra Modi in UP: 31 जनवरी को करेंगे वर्चुअल रैली, लाखों कार्यकर्ता होंगे शामिल

Narendra Modi in UP: 31 जनवरी को करेंगे वर्चुअल रैली, लाखों कार्यकर्ता होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले, प्रचार प्रसार का दौर ज़ोरो शोरों से चल रहा है. हालांकि, कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए, चुनाव आयोग ने सड़कों पर रैली और भीड़ जुटाने पर रोक लगा दी है. इसी बीच, प्रधानमंत्री Narendra Modi 31 जनवरी को 1 लाख से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे. हालांकि, उनकी ये रैली पूरी तरह से वर्चुअल यानी ऑनलाइन होगी.

चुनाव आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश में रैली पर रोक लगाने के बाद, Narendra Modi की यह पहली वर्चुअल रैली है. Narendra Modi की इस वर्चुअल रैली को कई मायनों में ख़ास माना जा रहा है, क्योंकि इस दौरान वह 11 ज़िलों के 58 विधानसभा क्षेत्रों से जुड़े कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. आपको बता दें, कि इन सभी 58 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में चुनाव संपन्न होगा.

माना जा रहा है, कि Narendra Modi अपनी इस वर्चुअल रैली में 1 लाख से अधिक कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है, कि इस रैली में प्रधानमंत्री Bharatiya Janata Party (BJP) को क्यों वोट दिया जाए और चुनावी तैयारियों को लेकर बात करेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च तक, 7 चरणों में चुनाव आयोजित होंगे. चुनावों के बाद, 10 मार्च को परिणाम घोषित किये जाएंगे. विधानसभा चुनावों को लेकर 10 फरवरी को पहला चरण, 14 फरवरी को दूसरा चरण, 20 फरवरी को तीसरा चरण, 23 फरवरी को चौथा चरण, 27 फरवरी को पांचवा चरण, 3 मार्च को छठवां चरण और 7 मार्च को अंतिम चरण के मतदान होंगे.

खबरों के मुताबिक, पार्टी की इस रैली में हर मंडल में एक एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी. एक एलईडी स्क्रीन पर 500 लोग Narendra Modi से संवाद कर सकेंगे. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है, कि एलईडी स्क्रीन के अलावा वर्चुअल रैली को कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com