Narendra Modi: उत्तर प्रदेश में खत्म हो रहा माफ़ियावाद, तरक्की की राह पर है अग्रसर

Narendra Modi: उत्तर प्रदेश में खत्म हो रहा माफ़ियावाद, तरक्की की राह पर है अग्रसर

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने, आज उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया है. वही आज प्रधानमंत्री, भारतीय वायु सेना के C-130J सुपर हरक्यूलिस परिवहन विमान से, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर उतरे थे. इस दौरान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने उनका स्वागत किया. ये एक्सप्रेस वे, लखनऊ, अमेठी और गाजीपुर सहित उत्तर प्रदेश के नौ जिलों से होकर गुजरेगा. वहीं सड़कों के माध्यम से वाराणसी, अयोध्या, गोरखपुर और इलाहाबाद जैसे महत्वपूर्ण शहरों को भी जोड़ेगा.

आज के कार्यक्रम में, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे हवाई पट्टी से प्रधानमंत्री, Narendra Modi ने अलग-अलग विमानों का एयर शो भी देखा था. वहीं इस मंच से प्रधानमंत्री, Narendra Modi ने देश के नाम संबोधन भी दिया है. इस संबोधन में उन्होंने देश में एक्सप्रेस वे की ज़रूरत को समझाते हुए कहा है, कि "यह भी एक सच्चाई है, कि उत्तर प्रदेश जैसा विशाल राज्य पहले काफी हद तक भीतर से कटा हुआ था और यह एक्सप्रेस वे इस कमी को पूरा कर रहा है. भाजपा सरकार में जिस तरह उत्तर प्रदेश को एक्सप्रेस स्टेट बनाया जा रहा है, ये आज़ादी के बाद पहली बार हो रहा है". पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को लोगों को समर्पित करते हुए प्रधानमंत्री ने याद किया, कि कैसे तीन साल पहले, जिस जमीन पर वह ये एक्सप्रेस वे बना है, वो बंजर थी. आज इस मौके पर रक्षामंत्री, Rajnath Singh समेत काफ़ी जानी पहचानी हस्तियां भी मौजूद थी.

प्रधानमंत्री Narendra Modi, अपने संबोधन के दौरान विपक्ष पर भी निशाना साधने से नहीं चूके. उन्होंने कहा, कि "पिछली उत्तर प्रदेश सरकार को केवल अपने परिवार की संपत्ति की परवाह थी. उन्होंने रक्षा बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को कमजोर करने की भी कोशिश की, अब प्रधान सेवक के रूप में उत्तर प्रदेश को बदलना मेरा कर्तव्य था. 7-8 साल पहले उत्तर प्रदेश के हालात देखकर मैं सोचता था, कि कुछ लोग उत्तर प्रदेश को किस बात की सजा दे रहे हैं. वहीं वर्ष 2014 में जब उत्तर प्रदेश ने मुझे भारत की महान भूमि की सेवा करने का मौका दिया, तो मैंने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए कई विकास कार्य शुरू किए है".

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com