Narendra Giri News Update: महंत को दी जाएगी समाधि, आनंद गिरि की होगी कोर्ट में पेशी

Narendra Giri News Update: महंत को दी जाएगी समाधि, आनंद गिरि की होगी कोर्ट में पेशी

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजन अखाड़ा के सचिव Narendra Giri के शव का पोस्टमार्टम, प्रयागराज के सरकारी अस्पताल में 5 डॉक्टरों की टीम ने किया है. महंत के पोस्टमार्टम की सारी प्रक्रिया वीडियो कैमरे की निगरानी में की गई है. जानकारी के मुताबिक पोस्टमार्टम कक्ष में 5 डॉक्टरों, 2 फार्मासिस्ट और 2 वीडियोग्राफर समेत 9 लोग मौजूद थे. महंत के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मुख्यमंत्री Yogi Adityanath को बंद लिफाफे में सौंपी जाएगी. 

महंत Narendra Giri के पोस्टमार्टम के बाद उन्हें बाघंबरी मठ में ही भू समाधि दी जाएगी. जानकारी के मुताबिक, महंत को 12 बजे समाधि दी जाना तय है. समाधि की लेकर आश्रम में सारी प्रक्रियाएं पूरी हो गई है. मौके से मिले सुसाइड नोट में Narendra Giri ने लिखा था की वह अपने गुरु के पास ही समाधि चाहते हैं. 

गिरफ्तार आनंद गिरि को आज किया जाएगा कोर्ट में पेश किया जाएगा

महंत Narendra Giri की मौत को लेकर उनके शिष्य रहे आनंद गिरि को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस मामले में आनंद गिरि समेत 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. वहीं, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath के आदेश के बाद जांच के लिए 18 सदस्यीय एसआईटी टीम गठित की गई है. आनंद गिरि से सुसाइड नोट और महंत के बिच रहे विवाद को लेकर  प्रयागराज पुलिस लाइंस में 12 घंटो से पूछताछ की जा रही है. 

सुसाइड नोट में आनंद गिरि समेत तीन लोगों को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंहत Narendra Giri ने आत्महत्या से पहले 11 पन्नों का सुसाइड नोट लिखा था. जिसमें उन्होंने आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी पर पूरे होश में अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया. साथ ही लिखा कि आनंद गिरि, किसी लड़की के साथ उनका वीडियो जोड़कर बदनाम करना चाहते थे, इसके चलते यह कदम उठाना पड़ रहा है. इसके अलावा उन्होंने अपने प्रिय शिष्य बलबीर को बाघंबर गद्दी का उत्तराधिकारी घोषित किया है. 

Narendra Giri की मौत की गुत्थी में उलझी पुलिस

हालांकि, पुलिस कई पहलुओं से महंत के संदिग्ध मौत की जांच के रही है. अखाड़े के कई साधु संतो का कहना है कि Narendra Giri ज्यादा पढ़ना लिखना नहीं जानते थे, ऐसे में इतना बड़ा सुसाइड नोट लिखना संभव नहीं है. वहीं, जानकारी के मुताबिक पुलिस को एक सीडी हाथ लगी है, जिसके द्वारा कुछ लोग उन्हें ब्लैकमेल करना चाहते थे. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com