Narayan Rane Arrest: महाड़ अदालत से मिली ज़मानत, जन आशीर्वाद यात्रा पर लगी 2 दिन की रोक

Narayan Rane Arrest: महाड़ अदालत से मिली ज़मानत, जन आशीर्वाद यात्रा पर लगी 2 दिन की रोक

केंद्रीय मंत्री Narayan Rane की गिरफ्तारी के बाद रायगड़ के महाड़ की अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद केंद्रीय मंत्री को सशर्त ज़मानत दे दी है. आपको बता दें, कि केंद्रीय मंत्री ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray को थप्पड़ मारने का आपत्तिजनक बयान दिया था. जिसके बाद शिवसेना कार्यकर्ताओ के उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन और FIR के बाद कल शाम 4 बजे पुलिस द्वारा Narayan Rane को हिरासत में लिया गया. 

हालांकि, Narayan Rane को आज महाड़ की अदालत ने ज़मानत दे दी. इसके साथ ही उन्हें 30 अगस्त और 6 सितंबर को रायगढ़ अदालत में हाज़िर होने को भी कहा गया. अपनी गिरफ्तारी से पहले केंद्रीय मंत्री ने रत्नागिरी की एक अदालत में अग्रिम ज़मानत याचिका भी दायर की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था. दूसरी ओर, बॉम्बे हाईकोर्ट से भी केंद्रीय मंत्री को राहत नहीं मिली. जिसके बाद उन्होंने रायगड़ के महाड़ की एक अदालत में ज़मानत याचिका दायर की. जिसके बाद अदालत ने उन्हें रात 11 बजे के करीब 15,000 रुपए के ज़मानती मुचलके के साथ जमानत दी. 

हालांकि, जमानत के बाद भी Narayan Rane की मुश्किलें अभी खत्म होती नज़र नहीं आ रही हैं. अब नासिक पुलिस ने उन्हें एक नोटिस भेजकर 2 सितंबर को उनपर दर्ज एक मामले को लेकर उपस्थिति देने को कहा है. उनकी जन आशीर्वाद यात्रा पर भी अदालत ने 2 दिन के लिए रोक लगा दी. वहीं Covid-19 के निर्देशों का उल्लंघन करने को लेकर भी केंद्रीय मंत्री के खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज हुए हैं. 

क्या है Narayan Rane का पूरा मामला?

Narayan Rane इन दिनों महाराष्ट्र में बीजेपी द्वारा देशभर में चलाई जा रही जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले हैं. सोमवार के दिन महाड़ में पत्रकारों ने उनसे मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray के 15 अगस्त के दिन दिए भाषण को लेकर सवाल किया. जहां Uddhav Thackeray यह भूल गए थे कि देश को स्वतंत्र हुए कितने साल हो गए. जिसपर केंद्रीय मंत्री ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि, "मैं उस जगह होता तो कान के नीचे लगाता. स्वतंत्रता दिवस के बारे में आपको मालूम नहीं है, यह कितना गुस्सा दिलाने वाली बात है. यह सरकार कौन चला रहा है, यह समझ ही नहीं आ रहा है."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com